ऑड-ईवन फॉर्मूले पर केजरीवाल ने की नरेंद्र मोदी की 'तारीफ' !

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 5:56 PM
kejriwal applauds narendra modi over odd even scheme

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए शुरू की गई ऑड ईवन कार योजना कामयाब रही है. केजरीवाल ने योजना को सफल बनाने के लिए दिल्ली पुलिस को भी धन्यवाद दिया. आपको बता दें दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है. केजरीवाल कई मौकों पर दिल्ली पुलिस के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं, ऑड ईवन के मुद्दे पर केजरीवाल दिल्ली पुलिस की भूमिका की तारीफ कर रहे हैं. इसे अप्रत्यक्ष तौर पर मोदी सरकार की तारीफ कहा जा सकता है.

स्वेच्छा से जारी रख सकते हैं ऑड ईवन स्कीम
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इसे स्वेच्छा से जारी रखें. पहली से 15 जनवरी तक अमल में लाई गई इस योजना के खत्म होने से लगभग चार घंटे पहले केजरीवाल ने कहा कि ऑड ईवन योजना से प्रदूषण कम हुआ है और सबसे बड़ी बात यह कि इसने पूरी दिल्ली को जाम से मुक्ति मिली. योजना के तहत एक-एक दिन के अंतराल पर सम और विषम नंबर के वाहन सड़क पर उतारे गए. सम तिथि को सम नंबर की कारें और विषम तिथि को विषम नंबर की कारें चलीं. महिलाओं, सीएनजी वाहनों, महत्वपूर्ण हस्तियों, आपातकालीन वाहनों को इससे छूट दी गई थी.

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कहा, “हमें ऑड ईवन योजना के लिए अभूतपूर्व समर्थन मिला. निजी तौर पर अभिभूत हूं.” केजरीवाल ने खास तौर से सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने छूट होने के बावजूद योजना पर अमल किया और न्यायालय पहुंचने के लिए कारपूल का सहारा लिया. केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से आग्रह किया कि “अगर आप कर सकें तो” शनिवार से ऑड ईवन योजना का स्वैच्छिक रूप से पालन करें.

उन्होंने कहा, “यह हमारी सेहत, हमारे बच्चों की सेहत, हमारे शहर का सवाल है.” केजरीवाल ने कहा कि योजना की वजह से दिक्कतें महसूस करने वालों तक ने यह बात मानी कि इसने दिल्ली की सड़कों पर यातायात घटा और सड़क पर चलना एक सुखद अनुभव बन गया. केजरीवाल ने कहा, “लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि वे कारपूल कर रहे हैं और सड़कों पर पहले के मुकाबले कम समय खर्च कर रहे हैं. ऐसा लगा कि दिल्ली की सड़कें यातायात जाम से मुक्त हो गई हैं.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal applauds narendra modi over odd even scheme
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017