LG के जरिए हमारी सरकार को फेल करने की साजिश कर रहा है केंद्र: केजरीवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 27 May 2015 2:30 PM

नई दिल्ली: पोस्टिंग-ट्रांसफर से शुरु हुआ झगड़ा नोटिफिकेशन तक पहुंचने के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि उप राज्यपाल नजीब जंग केंद्र सरकार के इशारे पर नाच रहे हैं और मोदी सरकार उन्हें फेल करने की साजिश कर रही है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में जो हो रहा है वह खतरनाक है. यह भाजपा नीत केंद्र का दिल्ली में प्रयोग है. एक..एक कर यह प्रयोग हर गैर भाजपा शासित राज्यों में किया जाएगा. वे देश को तानाशाही की तरफ ले जाना चाहते हैं. मैं सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि इस मुद्दे पर एकजुट हों.’’

 

केजरीवाल ने कहा कि नौकरशाहों की नियुक्ति के साथ ही पुलिस और सार्वजनिक व्यवस्था के मामले में उपराज्यपाल को ज्यादा शक्तियां देने वाली अधिसूचना ‘‘राजनीतिक’’ हित को ध्यान में रखकर की गई क्योंकि केंद्र आप सरकार को बदनाम करना चाहता है.

 

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार को बदनाम करने के लिए दिल्ली में झुग्गियां तोड़ी जा रही हैं.

 

इसके साथ ही कजरीवाल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि मोदी सरकार उन्हें दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म करने पर बधाई देंगे, लेकिन मोदी सरकार ने नोटिफिकेशन लाकर भ्रस्टाचार करने का लाइसेंस दे दिया.

 

केजरीवाल ने कहा, “हमारी सरकार जनता को जवाबदेह है. इसलिए ये जरूरी है कि हमें ही अफसरों की नियुक्ति और ट्रांसफर का अधिकार होना चाहिए.”

 

सीएम ने कहा, “हमने वादे किए थे, जनता हमसे उम्मीद करती है, उप राज्यपाल से नहीं. और जनता पीएम से उम्मीद छोड़ चुकी है. इसलिए तो तीन बचे हैं.”

 

केजरीवाल ने केंद्र और उपराज्यपाल पर सीधा हमला करते हुए पूछा, “अगर इलाके में बिजली नहीं आ रही है तो क्या एलजी बिजली दिलाएंगे या केंद्र सरकार बिजली दिलाएगी.”

 

केजरीवाल ने कहा, “एजली ने एक दिन भी मुझसे ये नहीं पूछा कि अरविंद दिल्ली में बिजली का क्या हाल है? ट्रांसफर, पोस्टिंग में बड़ी दिलचस्पी है.”

हमारी सरकार को फेल करने की सीजिश कर रहा है केंद्र: केजरीवाल 

एलजी इशारों पर नाच रहे हैं

 

केजरीवाल ने एलजी नजीब जंग पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे केंद्र के इशारे पर नाच रहे हैं. केजरीवाल ने कहा, “अगर एलजी ने  केंद्र की बात नहीं मानी तो उन्हें 24 घंटे में हटा दिया जायेगा.  कहा जाता है कि जिस दिन खबर उठती है कि केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने ये किया, उस दिन एलजी की कुर्सी और पक्की हो जाती है.”

 

केजरीवाल ने मोदी सरकार से पूछा कि क्या दिल्ली में बीजेपी की सरकार होती तो LG ऐसे ही दखलअंदाजी करते?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal attacks on Modi government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017