Kejriwal government's big decision, relief to Delhi people-केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली वालों को मिलेगी राहत

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली वालों को मिलेगी राहत

केजरीवाल सरकार ने जीबी पंत हॉस्पिटल में दिल्लीवासियों को 50 प्रतिशत तक आरक्षण देने का फैसला किया है. बता दें कि जीबी पंत हॉस्पिटल में कुल 714 बेड हैं. इनमें से 50 प्रतिशत यानि 357 बेड दिल्लीवालों के लिए सुरक्षित होंगी.

By: | Updated: 15 Dec 2017 02:38 PM
Kejriwal government’s big decision, relief to Delhi people

नई दिल्ली: पिछले दिनों सड़क हादसों में घायल होने वाले लोगों के लिए दिल्ली ने मनवीय फैसला लिया है. इस फैसले के तहत दिल्ली की सड़कों पर होने वाले हादसों में घायल लोगों के लिए प्राईवेट हॉस्पिटल में मुफ्त इलाज करवाया जाएगा. वहीं दिल्ली सरकार ने एक बार फिर दिल्ली वालों को बड़ा तोहफा देने का एलान किया है.


दरअसल केजरीवाल सरकार ने जीबी पंत हॉस्पिटल में दिल्लीवासियों को 50 प्रतिशत तक आरक्षण देने का फैसला किया है. बता दें कि जीबी पंत हॉस्पिटल में कुल 714 बेड हैं. इनमें से 50 प्रतिशत यानि 357 बेड दिल्लीवालों के लिए सुरक्षित होंगी. जीबी पंत दिल्ली के उन बेहतरीन सरकारी हॉस्पिटल्स में से एक है जनकी तुलना एम्स और राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल के साथ की जाती है.


इससे पहले दिल्ली सरकार ने मानवीय कदम उठाते हुए एक ऐसी नीति लाने के ऐलान किया जिसके तहत दिल्ली की सड़कों पर अगर किसी का एक्सीडेंट होता है या किसी  को सड़क हादसे में चोट आती है तो प्राइवेट हॉस्पिटल में उसके इलाज का पूरा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी. दरअसल दिल्ली सरकार ऐसा इसलिए करने जा रही है क्योंकि अब तक सड़क हादसों में घायल व्यक्ति को पुलिस सरकारी हॉस्पिटल ले जाया करती थी.


पुलिस के लिए ऐसा करना एक मजबूरी था क्योंकि घायल आदमी की आर्थिक हालात का अंदाजा पुलिस को नहीं होता था. लेकन अब पुलिस बिना किसी देरी के घायल आदमी को पास के प्राईवेट हॉस्पिटल में भर्ती करा सकेगी और घायल के इलाज में देरी न होने से उसे फायदा होगा. दिल्ली सराकार के इस फैसले से दिल्ली वालों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने फैसले का एलान करते हुए बाताया कि दिल्ली में सड़क पर कोई हादसा होता है, कोई आग से जलता है या किसी पर तेजाब से हमला होता है, तो उसके इलाज का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी. उन्होंने बताया कि सरकारी हॉस्पिटल्स में तो पहले से मुफ्त इलाज की सुविधा है, अब इसमें प्राइवेट हॉस्पिटल भी शामिल कर दिए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kejriwal government’s big decision, relief to Delhi people
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LIVE: आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है