क्या दिल्ली में केजरीवाल की लहर है?

By: | Last Updated: Sunday, 28 December 2014 1:18 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में अभी चुनाव का एलान नहीं हुआ है लेकिन सभी पार्टियां मैदान में उतर चुकी हैं. केजरीवाल लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं. कांग्रेस भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाली है. इस बीच केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लहर है. कल ही केजरीवाल की सभा में उनपर पत्थर भी फेंके गए थे जिसे उन्होंने बीजेपी की हताशा करार दिया था.

 

बड़ा सवाल ये है कि क्या दिल्ली में केजरीवाल की लहर है?

 

चुनाव की घोषणा से पहले ही केजरीवाल ने एलान कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लहर है. दिल्ली में चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे केजरीवाल कॉफी से लेकर लंच-डिनर के माध्यम से पैसे जुटा रहे हैं और साथ-साथ प्रचार में लगे हैं.

 

हालांकि, शनिवार की शाम दिल्ली में संगम विहार के देवली गांव में केजरीवाल पर एक शख्स ने पत्थर फेंका, जिसे केजरीवाल ने बीजेपी की हताशा बता दिया.

 

बीजेपी कह रही है कि ये प्रायोजित है और केजरीवाल के प्रचार का यही तरीका है.

 

केजरीवाल पर इससे पहले भी हमले हो चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल को थप्पड़ मारा गया था. वाराणसी में केजरीवाल पर स्याही भी फेंकी जा चुकी है, लेकिन केजरीवाल एक बार फिर चुनावी मैदान में जोरआजमाइश के लिए उतर चुके हैं.

 

सत्तर में से 58 सीटों के उम्मीदवार उतारे जा चुके हैं. अब तक केजरीवाल तीस सभाएं कर चुके हैं. दिल्ली डायलॉग के भी कार्यक्रम हो रहे हैं. दूसरी ओर बीजेपी दिल्ली में करीब दो हजार नुक्कड़ सभाएं कर चुकी हैं और कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने वाली है.

 

लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में दिल्ली में केजरीवाल का खाता भी नहीं खुला था. लेकिन दिल्ली में 49 दिनों की सरकार चला चुके केजरीवाल को उम्मीद है कि अभी आम आदमी पार्टी की लहर चल रही है. बड़ा सवाल ये है कि क्या दिल्ली में केजरीवाल की लहर है?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kejriwal has wave in Delhi?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017