अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली सीट से ही लड़ेंगे चुनाव

By: | Last Updated: Wednesday, 24 December 2014 2:13 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा का चुनाव अपनी पुरानी सीट नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से ही लडेंगे.

 

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था और तब दिल्ली की लोकप्रिय नेता और तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को 25 हज़ार से ज्यादा मतों से हराया था.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददता सरोज सिंह का कहना है कि अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली विधानसभा सीट से इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि इस बार बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक अपने किसी भी नेता को दिल्ली के सीएम उम्मीदवार के तौर पर नहीं पेश किया है.

 

‘आप’ की पांचवीं लिस्ट जारी

 

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने अपनी पांचवीं लिस्ट भी जारी कर दी है. इस तरह अब तक 59 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है.

 

पांचवीं लिस्ट में अरविंद केजरीवाल सहित 8 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

 

नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल सीमापुरी से राजेंद्र गौतम को टिकट दिया गया है. दिल्ली विधानसभा के पूर्व स्पीकर फतेह सिंह को गोकुलपुरी से टिकट दिया गया है. घोंडा सीट से एसडी शर्मा टिकट पाने में कामयाब रहे तो नजफगढ़ से कैलाश गहलोत पर भरोसा किया गया है.

 

ओखला से अमानतुल्लाह खान टिकट पाने में कामयाब रहे हैं. पिछले चुनाव में इस सीट से इरफानुल्लाह खान को टिकट दिया गया था. मुडका से राजेंद्र डबास को टिकट दिया गया है तो उत्तम नगर से नरेश बलयान उम्मीदवार बनाए गए हैं.

 

आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने 5 लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है. इससे पहले आप की 49 दिन की सरकार में मंत्री रही राखी बिड़लान को मंगोलपुरी, नामी कंपनी एप्पल में काम कर चुके आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया गया है.

 

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं और कयास यही लगाए जा रहे हैं कि फरवरी के अंत तक यहां विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal will again fight from new delhi seat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017