अन्ना आंदोलन में आज शामिल होंगे केजरीवाल, कल शाम हुई थी मुलाकात

By: | Last Updated: Tuesday, 24 February 2015 1:40 AM

नई दिल्ली: भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर जंतर मंतर पर घरना दे रहे अन्ना हजारे के आंदोलन में आद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम शामिल होगी. आज केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी धरने पर अन्ना के साथ जंतर-मंतर पर बैठेंगे.

 

कल महाराष्ट्र सदन में अन्ना और केजरीवाल के बीच मुलाकात हुई थी. मुलाकात के बाद सिसोदिया ने बताया, ‘‘हमने दिल्ली चुनाव नतीजों के बारे में चर्चा की। हमने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश और हजारे को आप कैसे समर्थन दे सकेगी, इस पर भी चर्चा की.’’

 

केजरीवाल के मंच साझा करने के बारे में पूछे गए एक सवाल को सिसोदिया टाल गए, पर हजारे ने इससे पहले कहा था कि आप नेताओं का प्रदर्शनकारियों के साथ धरना देने के लिए स्वागत है.

 

आपको बता दें कि अन्ना से किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं को मंच पर बैठने से मना किया है. आज देखना होगा कि केजरीवाल मंच पर बैठते हैं या नहीं.

 

सरकार संसद में तथा बाहर गैर राजग दलों के जबर्दस्त विरोध के बीच भूमि अध्यादेश की जगह नया विधेयक ला रही है. भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार भूमि अधिग्रहण के मामले में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) परियोजनाओं के लिए कम से कम 70 प्रतिशत और निजी कंपनियों के लिए कम से कम 80 प्रतिशत भू स्वामियों की सहमति आवश्यक है.

 

गत दिसंबर में सरकार भूमि कानून में बदलाव करते हुए अध्यादेश लेकर आई थी. इन बदलावों में पांच क्षेत्रोंऔद्योगिक कॉरिडोर, पीपीपी परियोजनाओं, ग्रामीण अवसंरचना, किफायती आवास और रक्षा-के लिए सहमति के उपबंध को भी हटा दिया गया था.

 

संबंधित समाचार

जनता के नहीं आए अच्छे दिन, फिर आएंगे रामलीला मैदान 

जानें: आखिर क्यों आंदोलन कर रहे हैं अन्ना हजारे? 

मोदी सरकार को अन्ना की धमकी, मांगे नहीं मानी गई तो चार महीने बाद जेल भरो आंदोलन 

भूमि अधिग्रहण कानून में जरूरी सुधार किये गए हैं : राष्ट्रपति  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal will join anna land acquition protest today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017