केजरीवाल को पड़े अफसरों के लाले, बिहार के DSP ने आने से किया इनकार, अखिलेश सरकार ने 15 अफसर देने से मना किया

By: | Last Updated: Wednesday, 3 June 2015 4:30 AM
kejriwal_officer_bihar_up

नई दिल्ली: दिल्ली के केजरीबाल सरकार का ACB को लेकर बिहार से 6 अफसर मांगे जाने को लेकर नया मोड़ आ गया है. स्लेक्ट किये गए अरवल के DSP संजय भारती ने दिल्ली जाने में असमर्थता जताई है. संजय भारती ने मोबाइल पर इस बात की पुष्टि की है और इसके पीछे वो अपनी पारिवारिक वजह बता रहे है.

 

हालांकि डीएसपी भारती कैमरे के सामने आने से परहेज़ कर रहे है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो को लेकर बिहार से एक डीएसपी संजय भारती जो फिलहाल SDPO पद पर तैनात हैं.

 

दिल्ली के एंटी करप्शन ब्रांच को देश के ईमानदार अफसरों के बूते चलाना चाहते हैं लेकिन सीएम केजरीवाल अफसरों के लाले पड़ गए हैं. बिहार सरकार से जो 6 अफसर मिले हैं उसमें सबसे सीनियर अफसर डीएसपी संजय भारती ने दिल्ली जाने से इनकार कर दिया है. संजय भारती अरवल के डीएसपी हैं.

 

अरवल के ही दो इंस्पेक्टर संतोष कुमार औऱ जाकिर हुसैन को भी दिल्ली बुलाया गया है. दिल्ली नहीं जाने के लिए संजय भारती ने पारिवारिक कारण बताया है.

 

केजरीवाल को दूसरा झटका यूपी से लगा है. केजरीवाल ने अखिलेश सरकार से 15 अफसर मांगे थे केजरीवाल ने लेकिन अफसरों की कमी को कारण बताकर यूपी सरकार ने अफसर देने से मना कर दिया है.

 

बाहर से अफसर बुलाने औऱ एसीबी में नियुक्त करने के फैसले पर दिल्ली के एलजी नजीब जंग ने ही सवाल उठा दिए हैं. खुद को एसीबी का बॉस बताकर एलजी नजीब जंग ने कहा है कि उनसे पूछे बिना अफसर लाए जा रहे हैं जिसका अधिकार दिल्ली के सीएम को नहीं है. हालांकि दिल्ली के सीएम केजरीवाल गैर बीजेपी राज्यों से अफसरों को लाने की मुहिम में जुटे हुए हैं.

 

ACB में अफसरों की तैनाती को लेकर केजरीवाल और LG में नई जंग जारी है. पीटीआई के मुताबिक दिल्ली सरकार गैरबीजेपी राज्यों के संपर्क में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal_officer_bihar_up
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017