केजरीवाल से ACB का कंट्रोल छीनने की तैयारी, सिसोदिया बोले- चुनाव लड़ लें LG

By: | Last Updated: Sunday, 24 May 2015 6:19 AM
kejriwal_sarkar_100_days

नई दिल्ली: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के पर कतर चुकी है मोदी सरकार लेकिन अब एक और पर कतरने की तैयारी है. दिल्ली के एंटी करप्शन ब्रांच के घोषित बॉस सीएम केजरीवाल हैं लेकिन अब तैयारी हो रही है कि एसीबी का बॉस एलजी ही बन जाएं. ये खबर ‘द हिंदू’ अखबार में छपी है.

एसीबी दिल्ली पुलिस की एक शाखा है जो भ्रष्टाचार निरोधक कानून के अमल का काम करती है. है तो दिल्ली पुलिस की ब्रांच लेकिन रिपोर्ट सीएम को करती है. केजरीवाल के सीएम बनने पर एसीबी ने ही केसी बेसिन गैस के मुद्दे पर रिलायंस के मुकेश अंबानी, पूर्व पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली, मुरली देवड़ा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

 

‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के अनुसार, एंटी करप्शन ब्यूरो का कंट्रोल सीएम केजरीवाल के पास है लेकिन एलजी नजीब जंग खुद आदेश जारी करके अपने तहत ला सकते हैं.

 

एसीबी दिल्ली में भ्रष्टाचार निरोधक कानून पर अमल का काम करती है. एसीबी के अधिकार क्षेत्र को लेकर केंद्र, केजरीवाल में तनातनी रही है. गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन निकाला था कि एसीबी केवलदिल्ली सरकार के अधिकारियों तक सीमित हैं.

केजरीवाल से छिनेगा एसीबी का कंट्रोल? 

मनीष सिसोदिया की LG को चुनौती

ABP न्यूज पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, केंद्र सरकार एलजी से जो काम करा रही है, वो सब ठीक नहीं है. मनीष सिसोदिया ने ABP ऩ्यूज से कहा नोटिफिकेशन के जरिए केंद्र सरकार असंवैधानिक दादागीरी कर रही है.सिसोदिया ने कहा एलजी दिल्ली में भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम रहे, हमने रोका इसलिए सभी हमारे पीछे पड़े हैं. अगर उन्हें भ्रष्टाचार खत्म करने का इतनी ही शौक है तो आएं राजनीति करें, चुनाव लड़ें और मुख्यमंत्री बन भ्रष्टाचार खत्म करें.

 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया पर भी साधा निशाना साधते हुए कहा कि, मीडिया झूठ फैलाकर केजरीवाल सरकार की छवि खराब करने में जुटी है.

 

प्रशांत भूषण औऱ योगेंद्र यादव को निकालने पर मनीष सिसोदिया ने कहा, दोनों नेताओं के साथ काम करने के हालात नहीं रह गए थे, इसलिए उन्हें निकाला गया. 

 

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के 100 दिन पूरे हो रहे हैं. कनॉट प्लेस में बड़ा आयोजन होना है. उससे पहले दोपहर 12.30 बजे केजरीवाल के घर विधायकों और नेताओं की बैठक बुलाई गई है. एलजी विवाद के बीच केजरीवाल ने केंद्र की अधिसूचना पर 26 और 27 मई को दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया है.

ABP न्यूज से बातचीत में मनीष सिसोदिया ने नजीब जंग को दी चुनौती 

केजरीवाल सरकार के पर कतरने को वरिष्ठ वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने गैरकानूनी बताया. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति के पास मामला पेंडिंग तो फिर नोटिफिकेशन क्यों जारी की गई?

 

‘आप’ सरकार 100 दिन पूरा करेगी. केजरीवाल ने अपने ट्विटर संदेश के जरिये दिल्लीवासियों को जनसभा में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. केजरीवाल और उनके मंत्री, दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में लोगों के सवालों के जवाब देंगे और सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सरकार ने अपने पहले 100 दिन में अर्जित उपलब्धियों की सूची तैयार की है.

 

उन्होंने कहा कि उनकी सूची में बिजली और पानी पर सब्सिडी तथा अनधिकृत कॉलोनियों में संपत्ति का पंजीकरण प्राथमिकता में हैं.

 

अधिकारी के अनुसार, ‘‘मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्री सोमवार को कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में जनता के साथ संवाद करेंगे.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejriwal_sarkar_100_days
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017