गाजियाबाद में हैरान करने वाला किडनैपिंग केस सामने आया है

By: | Last Updated: Tuesday, 1 December 2015 3:19 PM
kidnapping in Ghaziabad

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हैरान करने वाला किडनैपिंग का एक केस सामने आया है. बच्चे से जान-पहचान बना कर उसे सोसाइटी के अंदर से अगवा किया और दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बच्चे के साथ आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ लिया और बच्चे को सुरक्षित छुड़ा लिया.

 

गाजियाबाद पुलिस सोमवार दोपहर हथियारों के साथ स्कूल के अंदर दाखिल हुई और कोना-कोना छान मारा. छानबीन के बाद पुलिस ने 8वीं क्लास में पढने वाले 13 साल के करण को सर्वेंट क्वार्टर से छुड़ा लिया. पुलिस का दावा है कि यहां मुठभेड़ भी हुई.

 

करण को रविवार को गाजियाबाद की पॉश सोसाइटी से किडनैप किया गया था. करण के पिता कारोबारी है और माँ डॉक्टर है. ये है किडनैपिंग का मास्टरमाइंड दीपक जिसे करण दीप भैया कहता था. पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी दीपक ने डेढ़ महीना पहले ही अपहरण की तैयारी शुरू कर दी थी. उसने सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लेकर दीपक से दोस्ती की. रविवार को बहाने से उसे सोसाइटी के बाहर ले गया और बंधक बना लिया.

 

दीपक की मां अनीता प्लेस्कूल रॉयल किड में कर्मचारी है. इसलिए दीपक ने करण को इसी घर में बंधक बना कर रखा. दीपक ने इतनी चालाकी दिखाई कि करण के फोन से दूर जाकर अपने भाई से 2 करोड़ की फिरौती का फोन करवाया, लेकिन दीपक की हरकत के कारण उसका नाबालिग भाई और मां भी अब पुलिस की हिरासत में हैं. स्कूल की संचालिका से भी पूछताछ हो रही है.

देखें वीडियो-

WATCH: फिल्मी स्टाइल में अपहरण और रिहाई 

 

पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में संदीप नाम का शख्स गिरफ्तार हुआ है जो खुद दीपक का साथी है. हालांकि संदीप अपना हाथ होने से इंकार कर रहा है.

 

पुलिस के मुताबिक दीपक और उसके साथी ने हिंदी फिल्म दृश्यम देखकर अपहरण का प्लान तैयार किया था. पुलिस का दावा है कि अपहरणकर्ताओं का इरादा फिरौती मिलने के बाद बच्चे को मारने का था.

 

दिलचस्प ये है कि दीपक ने सारी सावधानी बरती पर दिखावे में उसने वॉट्सअप पर पिस्तौल के साथ फोटो डाली थी जो दीपक तक पहुंचने का जरिया बनी. पुलिस को दीपक पर इसलिए भी शक हुआ क्योंकि बिना कमाई के वो 15 हजार के फ्लैट में रह रहा था. दीपक ने ढूंढने में मदद करने का नाटक भी किया लेकिन आखिरकार अपहरण की साजिश बेनकाब हो गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kidnapping in Ghaziabad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017