स्वतंत्रता दिवस पर लड्डू खाकर 100 बच्चे बीमार

By: | Last Updated: Friday, 15 August 2014 3:38 PM
kids_hospitalised_eating_laddoo

कानपुर: शहर के ग्रामीण इलाके चौबेपुर के चार प्राथमिक स्कूल के बच्चे स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कथित रूप से बंटे लडडू खाकर बीमार पड़ गये है. इसमें 100 से अधिक बच्चे तथा करीब 12 अन्य लोग शामिल है. यह सभी फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुये हैं. इन्हें दो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

 

जिलाधिकारी रोशन जैकब ने ‘भाषा’ को बताया कि चौबेपुर के चार प्राथमिक स्कूलों में आज दोपहर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद लड्डू बांटे गये. इन लड्डुओं को खाने के बाद बच्चों को उल्टी दस्त की हुई. कुछ बच्चे जो अपने घर लड्डू ले गये थे. उनके घर वाले भी लड्डू खाने के बाद बीमार पड गये .

 

उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला कि वह सीएमओ के साथ एक दर्जन डाक्टरों की टीम लेकर गांव पहुंच गयी और सभी बच्चों को चौबेपुर के प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में भर्ती कराया. इनमें करीब 100 से अधिक बच्चे शामिल थे तथा करीब 12 से अधिक उनके घर वाले और स्कूल के कर्मचारी थे. इन सभी बच्चों की उम्र 12 वर्ष से कम है. जैकब ने बताया कि बाद में अस्पताल में जगह न होने पर और कुछ बच्चों के गंभीर रूप से बीमार होने की हालत में कल्याणपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब 40 लोग अस्पताल में भर्ती हंै. इन बच्चों की स्थिति पर नजर रखने के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी :सीएमओ: सहित करीब एक दर्जन डाक्टर तैनात है. उन्होंने बताया कि जिस मिठाई की दुकान से यह लड्डू लाये गये थे, उसकी दुकान से मिठाई के नमूने लेकर उसे परीक्षण के लिये भेज दिया गया है तथा दुकान को सील कर दिया गया है. मिठाई की दुकान के मालिक रतन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

उन्होंने बताया कि चारों स्कूलों के प्राचार्य और गांव के प्रधान के बयान भी लिये जा रहे है. सभी प्रशासनिक अधिकारी चौबेपुर के अस्पताल में मौजूद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kids_hospitalised_eating_laddoo
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017