दिल्ली: बीजेपी के गढ़ को बचाने में नाकाम रहीं किरन बेदी

By: | Last Updated: Tuesday, 10 February 2015 10:09 AM
Kiran Bedi loses from Krishna Nagar constituency

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की शर्मनाक हार की छाया बीजेपी के गढ़ कृष्णा नगर पर भी पड़ी और वहां से पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी को स्तब्धकारी हार झेलनी पड़ी.

 

आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार एस. के. बग्गा ने कृष्णा नगर में बेदी को परास्त कर दिया. यह वही सीट है, जो पिछले लंबे अर्से से बीजेपी का गढ़ रही है और शीला दीक्षित के 15 के शासन के दौरान भी वहां से कोई बीजेपी को हिला नहीं पाया था.

 

चुनाव नतीजों के स्पष्ट रुझान मिलने के बाद किरण ने आप नेता अरविंद केजरीवाल को चुनाव में उनकी पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से जो वादे किए उन्हें पूरा करना चाहिए. उन्होंने कहा, “बहुत कुछ किया जाना है और उन्हें तेजी से करना होगा.”

 

किरण ने राष्ट्रीय राजधानी में अतिक्रमण का मुद्दा उठाया और उम्मीद जताई कि नई सरकार इस दिशा में कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि वह अब भी भाजपा से गहराई से जुड़ी हैं.

 

कृष्णानगर से केन्द्रीय मंत्री हर्ष वर्धन जीतते रहे हैं. उन्होंने लोकसभा में जीत के बाद यह सीट खाली की थी और बीजेपी ने चुनाव से महज कुछ ही हफ्ते पहले पार्टी में शामिल हुईं बेदी को न सिर्फ पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया बल्कि उन्हें कृष्णानगर से ही चुनाव मैदान में उतारने का भी फैसला किया क्योंकि इसे एक ‘सुरक्षित’ सीट माना जाता था.

 

बहरहाल, चुनावी लहर ‘आप’ के पक्ष में थी और ‘आप’ प्रमुख अरविन्द केजरीवाल बीजेपी के ज्यादातर दिग्गजों पर भारी पड़े.

 

हालांकि, एग्जिट पोल के बाद बीजेपी हार के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन उसके वरिष्ठ नेताओं ने मीडिया से कहा था कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष की नेता के रूप में बेदी पार्टी का कमान संभालेंगी क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि बेदी जीतेंगी और बीजेपी सम्मानजनक संख्या जुटा पाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: बीजेपी के गढ़ को बचाने में नाकाम रहीं किरन बेदी 

उम्मीद के उलट मिली बड़ी हार की ढूंढेंगे वजहें: सतीश उपाध्याय 

केंद्र के साथ टकराव नहीं, सहयोग करेंगे: आप 

केजरीवाल ने नुपुर शर्मा को 31 हजार से ज़्यादा मतों से हराया  

दिल्ली चुनाव: सत्ता में ‘आम आदमी’ की धमाकेदार वापसी 

बीजेपी की इस बड़ी हार के पीछे ये हैं पांच कारण 

अरविंद केजरीवाल शनिवार को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kiran Bedi loses from Krishna Nagar constituency
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017