किरन बेदी होंगी बीजेपी की सीएम उम्मीदवार?

By: | Last Updated: Friday, 16 January 2015 2:31 AM
kiran bedi may be bjp’s cm candidate

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ किरन बेदी

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही राजनीति जबरदस्त ढ़ंग से गरमा रही है. गुरूवार को देश की जानी मानी शख्सियत, पूर्व आईपीएस अधिकारी और सामाजिक कार्यकता किरन बेदी बीजेपी में शामिल हुई हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक किरन बेदी बीजेपी की तरफ से सीएम पद की उम्मीदवार हो सकती हैं. 19 जनवरी को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में इसका एलान हो सकता है.

 

सूत्रों के मुताबिक किरन बेदी को चुनाव प्रचार की कमान भी दी जा सकती है. ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि किरन बेदी ग्रेटर कैलाश या मालवीय नगर से चुनाव लड़ सकती हैं.

 

उन्हें लेकर बीजेपी नेता विजय गोयल ने एक अहम बयान में कहा, “बीजेपी दिल्ली में किरन बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी.” गुरूवार को बीजेपी में शामिल हुई किरन बेदी का आज बीजेपी दफ्तर में भव्य स्वागत किया जाएगा. दिल्ली बीजेपी के सभी बड़े नेता इस मौके पर मौजूद होंगे.

 

किरन बेदी के बीजेपी में शामिल होने पर अमित शाह ने कहा कि इससे दिल्ली चुनाव में बीजेपी को फायदा होगा और कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ेगा. किरन बेदी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है.

 

आपको बता दें कि ‘क्रेन बेदी’ के नाम से मशहूर रहीं किरन बेदी ने पार्किंग नियमों के उल्लंघन पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की गाड़ी भी उठवा ली थी और जुर्माना लगाया था.

 

केजरीवाल ने क्या कहा-

किरण बेदी के बीजेपी में शामिल होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “क्या बिखरी हुई, हारती हुई, दिशाहीन और आपस में लडती हुई दिल्ली बीजेपी के जहाज को किरण बेदी बचा पाएंगी?”

 

वहीं कुमार विश्वास ने व्यंग्य किया और ट्वीट करके उनकी तुलना जयचंद से की. कुमार विश्वास ने चार लाइन की एक चौपाई ट्वीट कर किरन पर निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने ट्वीट किया.

 

बेदी पर अन्ना मौन-

किरन बेदी के बीजेपी में शामिल होने पर अन्ना हजारे ने कुछ कहने से किया इंकार. किरन बेदी अन्ना की करीबी सहयोगी रही हैं.

 

कांग्रेस की प्रतिक्रिया-

दिल्ली में कांग्रेस प्रचार समिति के प्रमुख अजय माकन का कहना है कि बीजेपी चुनावी सभाओं में भीड़ नहीं जुटा पा रही इसलिए ऐसे सितारों को शामिल करा रही है.

 

हार नहीं मान रहे केजरीवाल-

केजरीवाल ने अपनी जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस की महिला उम्मीदवारों से कोई डर नहीं है. एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम घोषणापत्र में केजरीवाल ने फिर से सतीश उपाध्याय पर निशाना साधा.

 

उन्होंने कहा कि उनके पास (बीजेपी के पास) सतीश उपाध्याय हैं जिनके खिलाफ (भ्रष्ट्राचार के) पुख्ता सबूत हैं. आम आदमी पार्टी ने आज 6वां दिल्ली डायलॉग का आयोजन किया है. डॉयलॉग में पुनर्वास के मुद्दे पर लोगों के साथ होगी बातचीत. यहां क्लिक करके देखें केजरीवाल के साथ घोषणापत्र

 

आपको बता दें कि दिल्ली में 7 फरवरी को वोटिंग होगी तो 10 फरवरी को वोटों की गिनती होगी. साल 2013 में दिल्ली में हुए विधानसभा  चुनाव में बीजेपी को 32,आप को 28, कांग्रेस को आठ और अन्य के खाते में दो सीटें गई थीं. उस समय कांग्रेस के समर्थन से आप ने सरकार ने बनाई थी जो 49 दिनों तक चली और फिर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया.

 

कौन हैं किरन बेदी

पंजाब के अमृतसर में जन्मी किरन बेदी को दिल्ली के अखाड़े में उतारकर बीजेपी ने केजरीवाल के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है.  9 जून 1949 को जन्मी किरन बेदी देश की पहली महिला आईपीएस हैं. 1972 में उन्होंने पुलिस सेवा ज्वाइन की थी.

 

क्रेन बेदी के नाम से मशहूर रहीं किरन बेदी ने पार्किंग का उल्लंघन करने पर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गाड़ी को भी उठवा लिया था और जुर्माना भी लगाया था.

 

साल 1972 से लेकर 2007 तक. पूरे 35 साल तक किरन बेदी पुलिस महकमे में अपनी सेवा देती रहीं. 2007 में किरन बेदी ने रिटायरमेंट ले लिया था. अब किरन ने राजनीति में दूसरी पारी शुरू की हैं.

 

चार साल पहले  2011 में जब दिल्ली के जंतर-मंतर से जनलोकपाल को लेकर आंदोलन खड़ा हुआ था तब अन्ना हज़ारे के मंच पर किरन बेदी नजर आती थीं. उस वक्त अन्ना के एक तरफ अरविंद केजरीवाल नजर आया करते थे और दूसरी तरफ किरन बेदी.

 

हालांकि राजनीति के सवाल पर ही उन्होंने केजरीवाल का साथ छोड़ दिया था. अब बीजेपी में शामिल होकर उन्होंने दिल्ली के तामम सियासी समीकरण उलट पुलट दिये हैं.

 

संबंधित ख़बरें-

किरन बेदी बीजेपी में शामिल, लड़ेंगी चुनाव पर नहीं बनाया गया सीएम उम्मीदवार

केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव? किरन, शाजिया और जया के नामों की चर्चा

बीजेपी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने को तैयार हैं बेदी

मोदी जी जो जिम्मेदारी देंगे वो करने के लिए तैयार हूं: किरन बेदी

क्या किरन बेदी बनेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री?

IAC की पूर्व सदस्य किरन बेदी ने नरेंद्र मोदी का खुलकर समर्थन किया

पूर्व आईपीएस किरन बेदी ने खुलकर की मोदी की तारीफ, ट्विटर पर लिखा- अच्छी और स्थिर सरकार के लिए मैं नरेंद्र को वोट दूंगी, परोक्ष रूप से केजरीवाल पर साधा निशाना

केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी किरन बेदी

आगे कुंआ नीचे खाई, बुरे फंसे ‘आप’: किरण बेदी 

किरण के सलाह को ‘आप’ ने ठुकराया, तो नितिन गडकरी ने कहा, अगर बहुमत साबित कर पाए तो सरकार बनाएंगे

पैसे को लेकर बढ़ते झगडे के बीच टीम केजरीवाल ने कहा, 72 घंटे में साफ हो जाएगी तस्वीर 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kiran bedi may be bjp’s cm candidate
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017