पुलिस ने ‘किस ऑफ लव’ की शुरूआत से पहले ही आयोजकों एवं समर्थकों को पुलिस हिरासत में

By: | Last Updated: Sunday, 2 November 2014 5:23 PM
kiss of love event stopped by police

कोच्चि: केरल के कोच्चि में ‘किस ऑफ लव’ नाम के चर्चित कार्यक्रम की आज शुरूआत भी नहीं हो सकी . कार्यक्रम की शुरूआत से पहले ही पुलिस ने आयोजकों एवं इसके समर्थकों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, को आयोजन-स्थल (कोच्चि मरीन ड्राइव) पर पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया . ‘मोरल पुलिसिंग’ यानी नैतिकता की ठेकेदारी का विरोध करने के लिए ‘किस ऑफ लव’ इवेंट का आयोजन किया गया था .

 

आखिरी समय में योजना में हुए बदलाव के तहत आयोजकों ने लॉ कॉलेज से लेकर आयोजन स्थल तक हाथों में तख्तियां लेकर मार्च करने का फैसला किया . राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग इस आयोजन का गवाह बनने आए थे .

 

शाम चार बजे के करीब जैसे ही मार्च शुरू हुआ पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) आर निशांतिनी की अगुवाई में पुलिस टीम ने आयोजकों एवं करीब 30 की संख्या में रहे समर्थकों को हिरासत में ले लिया और उन्हें पुलिस के एक वाहन में बिठा दिया . जिस वक्त उन लोगों को हिरासत में लिया गया उस समय वे ‘मोरल पुलिसिंग’ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे .

 

पुलिस ने कहा कि उन्हें तेवारा पुलिस थाने ले जाया गया .

 

विवादित कार्यक्रम के मूल आयोजन स्थल मरीन ड्राइव ग्राउंड्स में भी बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी .

 

आयोजकों को इस कार्यक्रम में करीब 1,000 लोगों के आने की उम्मीद थी . मीडिया में इसे इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया कि इस कार्यक्रम के समर्थक एवं विरोधी दोनों ही इसके गवाह बनने को उत्सुक थे . आयोजन स्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठियों एवं मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया . उनमें से कुछ गिर पड़े . कुछ को लाठियां खानी पड़ी और वे जख्मी हो गए . एक टीवी चैनल का कैमरामैन भी घायल हुआ .

 

‘किस ऑफ लव’ कार्यक्रम के समर्थकों को जब पुलिस मरीन ड्राइव ग्राउंड्स से खदेड़ रही थी तो वे ‘किस ऑफ लव जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे .

 

शिवसेना, केरल छात्र संघ की जिला इकाई और एक मुस्लिम संगठन ने कार्यक्रम के खिलाफ मार्च निकाला . फेसबुक यूजर्स के एक समूह ‘फ्री थिंकर्स’ ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था .

 

बाद में पुलिस ने बताया कि मरीन ड्राइव पर हालात नियंत्रण से बाहर होने के कारण एहतियात के तौर पर 30 लोगों को हिरासत में लिया गया था .

 

पुलिस ने बताया कि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kiss of love event stopped by police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017