kite festival bihar

kite festival bihar

By: | Updated: 10 Jan 2015 08:03 AM

पटना: पटना के गंगा दियारा क्षेत्र में 14 जनवरी से प्रारंभ होने वाले 'पतंग महोत्सव' में इस बार आने वाले लोग पतंगबाजी के साथ-साथ लिट्टी-चोखा और चूड़ा-दही जैसे बिहारी व्यंजनों का भी लुत्फ उठा सकेंगे. पर्यटन विभाग इस वर्ष पतंग महोत्सव को और रोचक बनाने की तैयारी में लगा हुआ है.

 

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के जनसंपर्क अधिकारी गजेन्द्र सिंह ने शनिवार को बताया, "इस वर्ष पतंग महोत्सव अन्य पतंग महोत्सवों से भिन्न होगा. इस वर्ष पतंग महोत्सव चार दिनों तक चलेगा तथा इस महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में प्रतिदिन स्थानीय चुनिंदा कलाकारों द्वारा अपनी कला की प्रस्तुति की जाएगी."

 

उन्होंने बताया कि आने वाले लोगों को यहां लिट्टी-चोखा, चूड़ा-दही, तिलकुट, चूड़ा-घुघनी और खाजा जैसे बिहारी व्यंजन भी उपलब्ध होंगे. सिंह ने बताया कि गंगा के दियारा क्षेत्र (पतंग महोत्सव स्थल) पर लोगों के बैठने के लिए फूस के हॉल का निर्माण कराया जा रहा है तथा लोगों के मनोरंजन के लिए झूला और वालीबॉल जैसे खेलों की व्यवस्था भी की जा रही है.

 

उल्लेखनीय है कि इस पतंग महोत्सव का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी करेंगे और वह भी उस दिन पतंगबाजी करेंगे. महोत्सव को लेकर पर्यटन विकास निगम और जिला प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है. इस महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर के भी कई पतंगबाज शामिल होंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गोरखपुर: जानिए कौन हैं सीएम योगी की सीट पर प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला