सोशल मीडिया पर खूब पकी 'खिचड़ी', यहां जानें क्या है सच?

सोशल मीडिया पर खूब पकी 'खिचड़ी', यहां जानें क्या है सच?

वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल में खिचड़ी को 'ब्रांड इंडिया फूड' के तौर पर प्रमोट किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो इस 800 किलो खिचड़ी को 6000 अनाथ बच्चों के बीच बांटा जाएगा.

By: | Updated: 02 Nov 2017 02:59 PM
Know the truth of ‘Khichdi’ being turned into National Food

नई दिल्ली: 'खिचड़ी' बुधवार को जबर्दस्त बहस का मुद्दा बना रहा. ट्विटर पर लगातार ट्रेंड करता रहा. बहस का शोर इतना बढ़ा कि सरकार को भी इसमें कूदना पड़ा. सरकार को सफाई देनी पड़ी कि 'खिचड़ी' भारत का राष्ट्रीय भोजन नहीं बनेगी. केंद्रीय खाद्य मंत्री हरसिमरत कौर ने ट्वीट करके साफ किया कि खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित किए जाने की योजना नहीं है.


क्या है पूरा मामला 


दरअसल, मामला ये है कि वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल के आयोजन के बीच कल दिनभर ये खबर चर्चा में रही कि खिचड़ी राष्ट्रीय भोजन बनने जा रही है. सोशल मीडिया पर तो कई न्यूज़ वेबसाइट्स ने इसपर खबर तक चला दी. कई बड़े लोग ट्वीट कर गए. पक्ष औऱ विपक्ष में तर्कों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा था. आखिरकार दिन भर के बहस पर रोक तब लगी जब हरसिमरत कौर की तरफ से इनकार की सफाई आई.


वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल में खिचड़ी को विश्व रिकॉर्ड के लिए इसे भारत की ओर से एंट्री दी गई है. वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय और सीआईआई संयुक्त रूप से आयोजित करवा रहे हैं.


 



शेफ संजीव कपूर बनाएंगे 800 किलो खिचड़ी
जानकारी के मुताबिक देश के जाने माने शेफ संजीव कपूर वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल में 800 किलो खिचड़ी बनाएंगे. खिचड़ी बनाने के लिए 1,000 लीटर और 7 फीट व्यास की क्षमता की कड़ाही का उपयोग किया जाएगा.वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्टिवल में खिचड़ी को 'ब्रांड इंडिया फूड' के तौर पर प्रमोट किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो इस 800 किलो खिचड़ी को 6000 अनाथ बच्चों और समारोह में आए अतिथियों के बीच परोसा जाएगा.

यहां देखें खिचड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर कैसा रहा रुख?





 



 





 



 





 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Know the truth of ‘Khichdi’ being turned into National Food
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नतीजों से पहले चली 'शॉटगन', कहा- ताली कप्तान को तो गाली भी कप्तान को