गीता को कूड़े में फेंकने की अपील करने वाले कलेक्टर का सच

गीता को कूड़े में फेंकने की अपील करने वाले कलेक्टर का सच

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स हिंदुओं के धर्म ग्रंथ गीता को कूड़े के डिब्बे में फेंकने की बात कर रहा है. दावा है कि ऐसा कहने वाले नागपुर के कलेक्टर साहब हैं.

By: | Updated: 13 Jul 2017 11:11 PM

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर रोज कई फोटो, मैसेज और वीडियो वायरल होते हैं. इन वायरल फोटो, मैसेज और वीडियो के जरिए कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स हिंदुओं के धर्म ग्रंथ गीता को कूड़े के डिब्बे में फेंकने की बात कर रहा है. दावा है कि ऐसा कहने वाले नागपुर के कलेक्टर साहब हैं. एक मिनट छब्बीस सेकेंड के वीडियो में बिना रुके लगातार माइक पर गीता की कमियां गिनाई जा रही हैं.


यहां देखें वायरल हो रहा वीडियो?



क्या है इस वीडियो में और वायरल हो रहे दावे का सच
एबीपी न्यूज़ ने वायरल हो रहे वीडियो की पड़ताल की. पड़ताल में पता चला कि नागपुर के मौजूदा जिलाधिकारी सचिन कुर्वे हैं. इसके बाद इंटरनेट पर हमने विजय मानकर के बारे में तफ्तीश की.


इंटरनेट पर विजय मानकर का नाम डालने पर उसी शख्स की तस्वीर सामने आई जो वायरल वीडियो में दिख रहा था. विजय मानकर अंबेडरकराईट पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.


वायरल हो रहा वीडियो दिसंबर 2014 का है जब विजय मानकर ने छत्तीसगढ़ में हुए पार्टी के कार्यक्रम में भाषण देते हुए गीता को कचरे में फेंकने की बात कही थी. वायरल वीडियो सच है लेकिन हमारी पड़ताल में नागपुर के कलेक्टर के साथ जोड़कर किया जा रहा दावा झूठा साबित हुआ है.

भारत से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: गीता को कूड़े में फेंकने की अपील करने वाले कलेक्टर का सच
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story गुजरात में कांग्रेस कार्यालय का ‘बीमा’ बना चुनावी मुद्दा, बीजेपी ने कसा ये तंज