लातों के अत्याचार में पढ़ते मासूम का वायरल सच

लातों के अत्याचार में पढ़ते मासूम का वायरल सच

By: | Updated: 18 Jul 2017 09:53 PM

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर रोज कई फोटो, मैसेज और वीडियो वायरल होते हैं. इन वायरल फोटो, मैसेज और वीडियो के जरिए कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


वायरल हो रहे वीडियो में एक मासूम से बच्चे की बेरहमी से पिटाई की जा रही है. बच्चा किताब लेकर पढ़ने की कोशिश कर रहा है लेकिन शायद वो ठीक से पढ़ नहीं पा रहा जिस वजह से बच्चे के पास बैठा शख्स उसको लात से मारने लगता है.


क्या दावा किया जा रहा है ?
वायरल हो रहे वीडियो के जरिए दावा है कि ये वीडियो देश के किसी कोने का है जहां बेरहमी से एक बाप अपने बच्चे को पीट रहा है. हाथ से ही नहीं बच्चे को लातों से भी मारा जा रहा है.



क्या है वायरल हो रहे इस वीडियो का सच
पड़ताल में पता चला कि वीडियो भारत का नहीं बल्कि थाईलैंड का है. वीडियो में जो शख्स मासूम बच्चे को बेरहमी से मार रहा है वो बच्चे का पिता है लेकिन उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि वीडियो बनाने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि बच्चे की अपनी मां है.


वेबसाइट ने वीडियो के बारे में 25 जुलाई 2015 में छापा था यानि वीडियो कम से कम 2 साल पुराना है. पिता बच्चे से कुछ पढ़ने को कह रहा था लेकिन बच्चा ठीक से पढ़ नहीं पा रहा था जिस वजह से उसे लातों का अत्याचार सहना पड़ा. हमारी पड़ताल में वायरल वीडियो सच साबित हुआ है.

भारत से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: लातों के अत्याचार में पढ़ते मासूम का वायरल सच
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story गुजरात में कांग्रेस कार्यालय का ‘बीमा’ बना चुनावी मुद्दा, बीजेपी ने कसा ये तंज