राजनाथ सिंह के चरणों में दंडवत गुजरात के डीजीपी का सच

राजनाथ सिंह के चरणों में दंडवत गुजरात के डीजीपी का सच

दावा है गुजरात पुलिस राजनाथ सिंह के चरणों में है. दावा है कि गुजरात के डीजीपी गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दंडवत प्रणाम कर रहे हैं.

By: | Updated: 01 Nov 2017 09:52 PM
know truth of this viral image of rajnath singh

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर रोज कई फोटो, वीडियो और मैसेज वायरल होते हैं. वायरल हो रहे इन फोटो, वीडियो और मैसेज के जरिए कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं.


सबसे नया और चौंकाने वाला दावा देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर है. दावा है गुजरात पुलिस राजनाथ सिंह के चरणों में है. दावा है कि गुजरात के डीजीपी गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दंडवत प्रणाम कर रहे हैं.


क्या है वायरल हो रही तस्वीर का सच?
एबीपी न्यूज़ ने वायरल तस्वीर की पड़ताल की. सबसे पहले हमने गुजरात के डीजीपी को लेकर जानकारी जुटाई. हमें पता चला कि गुजरात में डीजीपी की कुर्सी इस वक्त गीता जौहरी के पास है. यानी गुजरात में पुलिक की मुखिया पुरुष नहीं बल्कि एक महिला हैं.


देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नाम से पेश की जा रही वायरल तस्वीर साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म 'क्या यही सच' का हिस्सा है? वायरल तस्वीर पुलिस और राजनेताओं के रिश्तों पर बनी इसी फिल्म का हिस्सा है. सोफे पर बैठा आदमी राजनेता के किरदार में है और फिल्म में उसके पैरों पर गिरा आदमी पुलिस कमिश्नर के किरदार में है.


फिल्म वाली तस्वीर में राजनेता का किरदार निभा रहे शख्स के चेहरे की जगह राजनाथ सिंह का चेहरा लगा दिया गया है. ये फोटोशॉप की मदद से किया गया है. हमारी पड़ताल में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के चरणों में गुजरात डीजीपी के दंडवत होने का दावा करने वाली तस्वीर झूठी साबित हुई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: know truth of this viral image of rajnath singh
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story महाराष्ट्र: एक साल के भीतर में गठबंधन छोड़ देगी शिवसेना, अपने दम पर सत्ता में करेगी वापसी: आदित्य ठाकरे