कांग्रेस को ज़ोर का झटका, BJP की हुईं पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ

By: | Last Updated: Monday, 19 January 2015 8:04 AM
krishna_tirath_will_join_bjp

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की जंग जहां जबरदस्त ढ़ंग से रोमांचक होती जा रही है, वहीं पुरानी पार्टियों से पाला बदलने का दौर शुरू है. बीजेपी के लिए राहत की बात ये है कि जैसे-जैसे चुनाव का दिन करीब आ रहा है, पार्टी में विरोधी दलों के नेताओं के आने सिलसिला ज़ोर पकड़ चुका है. इसी कड़ी में यूपीए सरकार और दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहीं कृष्णा तीरथ बीजेपी में शामिल हो गई हैं.

 

बीजेपी में शामिल होने के मौके पर कृष्णा तीरथ ने कहा, “मैं देश सेवा और जनसेवा को लेकर बीजेपी में शामिल हुई हूं. कांग्रेस में अनुशासन खत्म हो गया था इसलिए मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया.”

 

दस साल कांग्रेस की सांसद रहीं तीरथ ने कहा कि भारत को कांग्रेस मुक्त देश बनाना है.

 

जब कृष्णा तीरथ बीजेपी में शामिल हुईं तो उस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, दिल्ली प्रभारी प्रभात झा और दूसरे बड़े नेता मौजूद थे.

 

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व IPS ऑफिसर और सामाजिक कार्यकर्ता किरन बेदी सहित आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी और विनोद कुमार बिन्नी भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

 

कांग्रेस के लिए धक्का

 

दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रस के लिए यह एक बड़ा झटका हो सकता है. हालांकि, दूसरी पार्टी के नेता कांग्रेस में भी आए, लेकिन उनका कद बहुत बड़ा नहीं है. दिल्ली चुनाव से पहले जेडेयू नेता शोएब इकबाल और निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन कांग्रेस में शामिल हुए थे.

 

बीजेपी में शामिल होने से पहले कृष्णा तीरथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलीं. अमित शाह और कृषणा तीरथ की मुलाकात के दौरान दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और दिल्ली के प्रभारी प्रभात झा मौजूद रहे.

 

इस मौके पर कृष्णा तीरथ ने कहा, ”पार्टी में मेरी भूमिका का फैसला पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे लेकिन मैं लोगों के लिए ही काम करती रहूंगी.”

 

कौन हैं कृष्णा तीरथ?

कृष्णा तीरथ दिल्ली की एक मात्र सुरक्षित सीट से दो बार कांग्रेस की सांसद रहीं है. कृष्णा यूपीए-2 की सरकार में महिला बाल विकास मंत्री रह चुकी हैं.

 

दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से पिछले चुनाव में बीजेपी के उदित राज ने कृष्णा तीरथ को हराया था.

 

बीजेपी ने लगाया ‘चौका’

 

पिछले चार दिनों में बीजेपी में लगातार चार बड़े दिग्गज नेता शामिल हो चुके हैं. सबसे पहले शुक्रवार को पूर्व आईपीएस ऑफिसर और समाजाजिक कार्कर्ता किरन बेदी ने बीजेपी का दामन थामा था. किरन को दिल्ली में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार के रुप में भी देखा जा रहा है.

 

पूर्व आप नेता शाजिया इल्मी भी बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. अन्ना आंदोलन के समय केजरीवाल की साथी रहीं किरन बेदी भी बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं.

 

वहीं रविवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक विनोद कुमार बिन्नी औपचारिक रुप से बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने रविवार की शाम प्रदेश बीजेपी के दिल्ली दफ्तर में पार्टी की सदस्सयता ग्रहण की.

 

गौरतलब है कि दिल्ली में 7 फरवरी को वोटिंग होगी तो 10 फरवरी को वोटों की गिनती होगी. साल 2013 में दिल्ली में हुए विधानसभा  चुनाव में बीजेपी को 32,आप को 28, कांग्रेस को आठ और अन्य के खाते में दो सीटें गई थीं. उस समय कांग्रेस के समर्थन से आप ने सरकार ने बनाई थी जो 49 दिनों तक चली और फिर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया.

 

संबंधित खबरें-

किरन बेदी और दिल्ली बीजेपी की दो निगाहें 

किरन बेदी पर दिल्ली बीजेपी में नाराजगी, जगदीश मुखी ने कहा- हमसे नहीं की गई किरऩ पर बात 

दिल्ली चुनाव के लिए आज आ सकती है बीजेपी की लिस्ट

दिल्ली चुनाव एक परीक्षा की तरह है, इसे हल्के में मत लीजिये : अमित शाह  

अन्ना को कई बार फोन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई: किरण बेदी 

बीजेपी के लिए मूंछ की लड़ाई बनी दिल्ली 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव  

विवादों में घिरे केजरीवाल, जनता को पैसे लेने के लिए उकसाया 

‘आप’ के पूर्व विधायक विनोद कुमार बिन्नी बीजेपी में शामिल, सिसोदिया को देंगे टक्कर? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: krishna_tirath_will_join_bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017