कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को आज मिलेगा पाकिस्तान का वीजा

कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को आज मिलेगा पाकिस्तान का वीजा

भारत इस बात पर कायम है कि नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद ईरान में कारोबार कर रहे जाधव को ईरान से अगवा किया गया था.

By: | Updated: 20 Dec 2017 06:49 AM
Kulbhushan Jadhav’s wife and mother were likely to be issued visas today
नई दिल्लीजासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को आज पाकिस्तानी वीसा मिलेगा. दोनों के पासपोर्ट पाकिस्तान उच्चायोग को भेजे गए हैं. पाकिस्तान ने 25 दिसंबर को कुलबभूषण जाधव से मुलाकात का ऑफर दिया था.

जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोपों पर अप्रैल में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव (47) को मृत्युदंड की सजा सुनायी थी. भारत की अपील पर मई में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने जाधव की सजा पर रोक लगा दी थी.

पाकिस्तान का दावा है कि ईरान से पाकिस्तान में कथित तौर पर घुसे जाधव को उसके सुरक्षा बलों ने पिछले साल तीन मार्च को अशांत बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था. बहरहाल भारत इस बात पर कायम है कि नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद ईरान में कारोबार कर रहे जाधव को ईरान से अगवा किया गया था.

भारत के अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में संपर्क करने के बाद 18 मई को 10 सदस्यीय खंडपीठ ने मामले में कोई निर्णय होने तक पाकिस्तान को जाधव को फांसी देने से रोक दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kulbhushan Jadhav’s wife and mother were likely to be issued visas today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सीबीएसई ने 12वीं के फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा तारीख बदली