मेरा परिवार टूट रहा है, कुमार विश्वास संबंधों को लेकर सफाई दें: पीड़ित

By: | Last Updated: Monday, 4 May 2015 4:35 AM
kumar vishwas

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास नई मुसीबत में घिर सकते हैं. दिल्ली महिला आयोग के पास एक महिला ने शिकायत भेजी है कि कुमार विश्वास से अवैध संबंध के नाम पर उसे बदनाम किया जा रहा है. महिला की शिकायत पर दिल्ली महिला आय़ोग ने कुमार विश्वास को नोटिस भेजकर कल तक जवाब मांगा है. महिला आयोग ने कहा है कि कुमार विश्वास को इन आऱोपों पर सामने आकर सफाई देनी चाहिए.

 

एबीपी न्यूज़ से बोली पीड़ित महिला

कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला सामने आ गई है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में पीड़ित महिला ने कहा, “मैंने कुमार विश्वास को बोला है कि वे महिला आयोग में आएं औऱ सफाई दें.”

 

महिला ने कहा है कि कुमार विश्वास के साथ उनके अवैध संबंध सिर्फ अफवाह है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. महिला ने कहा, “इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है. विश्वास के साथ मेरा ऐसा कोई रिश्ता नहीं था. तो उनकी पत्नी पकड़ेंगी कहां से?”

 

कुछ दिनों पहले ऐसी खबर थी कि महिला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस बारें में ई-मेल के जरिए जानकारी दी है. इस पर महिला का कहना है, ” मैंने अरविंद केजरीवाल को कोई मेल नहीं किया है. मैं इतनी पढ़ी लिखी नहीं हूं. मुझे मेल करना नहीं आता.”

 

यह महिला इससे पहले कुमार विश्वास के घर मिलने भी गई थी. उसका कहना है, “मेरी पारिवारिक ज़िंदगी खऱाब हो चुकी है. पिछले एक महीने से मैं अकेले रह रही हूं. मैं बच्चों को लेकर कुमार विश्वास से मिलने गई थी. उनके पीए ने कहा कि वो आउट ऑफ स्टेशन हैं.”

 

यह महिला आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता है. उसके मुताबिक इन आरोपों के बाद उसका परिवार उजड़ने की कगार पर है. पति ने उसे घर से निकाल दिया है. महिला का कहना है कि वो 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास का चुनाव प्रचार करने अमेठी गई थी. इसी को लेकर कुमार विश्वास की पत्नी और सोशल मीडिया पर अवैध संबंधों की अफवाह फैलाई जा रही है.

 

कुछ लोग मेरी चरित्र हत्या के प्रयास में हैं- कुमार

कुछ मीडिया चैनल मेरी चरित्र हत्या करने के प्रयास में हैं. ये लोग लगातार स्टोरी  प्लांट करते हैं. उसने रिपोर्ट लिखवाई है जिसमें बकायदा नाम है कि कौन अफवाह फैला रहे हैं. पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. वो किसके पास जाए. साजिया, संबित पात्रा सब लोग प्रवचन दे रहे हैं. एक नैतिक अनुशासन मे रहिए. आप मुझे एक्सीडेंट में मार दीजिए, आप हमें गोली मार दीजिए, जेल में बंद करा दीजिए लेकिन न्यूनतम नैतिक अनुशासन में रहिए. पूरे मेल में उसने लिखकर भेजा है कि ‘भइया’ मैंने शिकायत करा दी है आगे क्या करना है.

 

कुमार विश्वास ने दिल्ली पुलिस पर  सवाल उठाते हुए कहा, “आज़म खान के खिलाफ कोई कुछ लिख देता है तो आप गिरफ्तार कर लेते हैं. ठाकरे पर टिप्पणी की तो आपने उठाकर बंद कर दिया. एक लड़की के खिलाफ किसी ने इतनी सारी चीजें पोस्ट की, वो नाम भी दे रही है तो दिल्ली पुलिस क्या कर रही है?”

 

यहां देखें- महिला से संबंध के आरोपों पर बोले कुमार विश्वास- मुझे बदनाम करने की साजिश 

 

मुझे फोन पर धमकियां मिल रही हैं- शिकायत करने वाली महिला

शिकायत करने वाली महिला ने आज दूसरी बार मीडिया से बात करते कहा, “अगर आपके अंदर सच्चाई है तो सामने आकर बताइए. जब मैं संबंधो को नकार रही हूं तो वो देश के मीडिया के सामने आएं. मुझे धमकी दे रहे हैं. रात को फोन करके मुझे धमकी दिलाई गई हैं. आम आदमी पार्टी की महिलाओं से ये कहना चाहूंगी कि अपना घऱ परिवार देखना है तो पार्टी छोड़कर घर बैठ जाओ.” क्लिक करके देखें वीडियो-

 

मुझे फोन पर धमकियां मिल रही हैं: पीड़ित

 

आगे महिला ने कहा, “मैंने कंप्लेन नहीं लिखी थी, कुमार विश्वास के पीए ने मुझे लिखकर दिया था और कहा था कि एसएचओ को जाकर दे दो.

 

इस मामले कुमार विश्वास के खिलाफ दिल्ली के नन्द नागरी थाना में मामला दर्ज हुआ है. पुलिस तीन लोगों के खिलाफ जांच कर रही है.

 

संजय सिंह की सफाई

इन आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि मीडिया में मनगढत खबरें चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा, ” हमारे नेताओं पर तथ्यहीन आरोप लगाए जा रहे हैं. इन आरोपों से हमारे परिवार दुखी हैं. मेहरबानी करके हमें बख्श दें.”

 

संजय सिंह ने कहा कि पीडित ने दिल्ली महिला आयोग में जो शिकायत दी है उसमें चार लोगों के नाम दिए हैं, जिसमें अवैध संबंधों का कहीं कोई जिक्र नहीं है. पीड़ित ने ये आरोप 31 मार्च को लगाया था.

 

कुमार विश्वास का पक्ष

कुमार विश्वास के मीडिया इंचार्ज की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने लिखा है-  नोटिस में कुमार विश्वास से संबंध का जिक्र नहीं है. महिला के मुताबिक कुछ लोग उसे बदनाम कर रहे हैं. वो कार्रवाई की मांग कर रही है.

इसे कोट करते हुए कुमार विश्वास ने लिखा है- लेकिन ‘MODIA’ को सत्य से क्या मतलब?

 

विश्वास के पीए प्रबुद्ध का कहना है कि कुमार विश्वास अभी अपने गांव गए हैं- उनसे संपर्क होते ही जवाब दिया जाएगा.

 

शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि वह अरविंद केजरीवाल द्वारा वर्ष 2014 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के फैसले से बेहद प्रभावित हुई थी और आम आदमी पार्टी से जुड़ गई. गत लोकसभा चुनाव के दौरान कनॉट प्लेस स्थित आप कार्यालय में उससे कहा गया कि वह चुनाव प्रचार के लिए अमेठी जाए.

 

वह अपने खर्च से अमेठी गई. उसके दो बच्चे हैं, लेकिन उसने पार्टी के लिए अपने बच्चों को पति के पास छोड़ दिया. उसने बताया कि वह पांच दिन तक अमेठी में रही और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आप प्रत्याशी कुमार विश्वास का प्रचार किया.

 

महिला का कहना है कि जब कुमार की पत्नी ने उसके बारे में दुष्प्रचार शुरू किया और सोशल मीडिया पर उसे बदनाम करने की कोशिश हुई, तब वह अपने पति और एक सहेली के साथ वसुंधरा (गाजियाबाद) स्थित कुमार विश्वास के घर गई और उनसे आग्रह किया कि वह इस मामले में मीडिया के सामने आकर सफाई दें.

 

महिला ने बताया कि विश्वास ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया. उसने अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस के उपायुक्त को भी भेजी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी शिकायत की लेकिन कहीं सुनवाई नहीं होने के बाद उसने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है.

 

सामाजिक कार्यकर्ता आभा सिंह ने कहा है, ”कुमार विश्वास की पार्टी की दिल्ली में सरकार है. यदि महिला ने महिला आयोग में शिकायत की है तो इसकी जांच होनी चाहिए. अगर जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए.

अवैध संबंध के आरोपों पर सफाई के लिए कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस 

यह भी पढ़ें

अब एटीएम मशीन से कर सकेंगे स्पीड पोस्ट 

पेड़ पर फंदा डालकर सिपाही की आत्महत्या के बारे में कॉल से परेशान हुई पुलिस 

FIRST LOOK: फ्लाइट अटैंडेंट ‘नीरजा भनौट’ के रोल में सोनम कपूर 

बीजेपी की राहुल को रिएल स्टेट बिल पढ़ने की सलाह 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kumar vishwas
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017