एक के बाद एक स्टिंग से 'आप' के ढ़ोंग की पोल खुल गई!

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 1:11 AM
Kumar Vishwas hits back on sting

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से पैदा हुई आम आदमी पार्टी के ढ़ोंग की पोल खुलती जा रही है. एक के बाद एक तीन स्टिंग के सामने आने के बाद जाहिर हो रहा कि इस पार्टी का भी चाल, चरित्र और चेहरा देश की सभी पुरानी पार्टियों से अलग नहीं है.

 

आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीत तीन दिन में तीन स्टिंग आए हैं और हर स्टिंग में आम आदमी पार्टी की असल हकीकत सामने आ रही है.

 

कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने दावा किया है कि उनके पास आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का स्टिंग है, जिसमें संजय ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए समर्थन के बदले मंत्री पद और पैसे का लालच दिया था. हालांकि, आसिफ ने ये स्टिंग अभी जारी नहीं किया है.

 

दूसरा ताज़ा स्टिंग आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक विंग के नेता ने जारी किया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल मुसलमानों को टिकट नहीं देने की बात कर रहे हैं. तीसरा स्टिंग दो दिन पहले जारी किया गया था जिसमें अरविंद केजरीवाल और पार्टी के पूर्व विधायक राजेश गर्ग के बीच बातचीत का ऑडियो रिकार्ड है. इस बातचीत में अरविंद कांग्रेस के विधायक को तोड़ने की बात कह रहे हैं.

 

आसिफ-संजय सिंह स्टिंग

 

कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान ने संजय सिंह का स्टिंग करने का दावा किया है. उन्होंने आज 12 बजे इसे जारी करने का एलान भी किया था, लेकिन नहीं किया. मीडिया से बातचीत करते हुए आसिफ ने कहा कि संजय सिंह और उनकी बातचीत में एक संपादक भी मौजूद हैं, इसलिए वो फिलहाल स्टिंग को जारी नहीं कर रहे हैं. आसिफ का कहना है कि इस स्टिंग में संजय सिंह उन्हें दिल्ली में सरकार बनाने के समर्थन के लिए मंत्री और पैसे का लालच दे रहे हैं.

 

आफिस ने मीडिया के सामने एक पेन ड्राइव भी पेश किया और कहा कि इसमें वो स्टिंग है, लेकिन एक संपाद के नौकरी चले जाने का खतरा है.

 

संजय सिंह ने स्टिंग को धमकी करार देते हुए कहा कि अगर ग़लत साबित हुआ तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा. हालांकि, संजय सिंह ने आफिस खान से मुलाकात की बात मानी है.

 

केजरीवाल-शाहिद स्टिंग

 

आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक विंग के सेक्रेटरी होने का दावा करने वाले शाहिद आज़ाद ने भी एक नए स्टिंग का दावा किया है. इस ऑडियो स्टिंग में केजरीवाल-शाहिद के बीच की बातचीत है. जिसमें केजरीवाल हर मुस्लिम-बहुल सीट से मुस्लिम कैंडिडेट उतारने के विरोध में तर्क देते नजर आ रहे हैं.

 

शाहिद आजाद की तरफ से जारी स्टिंग में शाहिद की ओर से 11 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की मांग की जा रही है, लेकिन केजरीवाल इसके विरोध में बाते कह रहे हैं.

 

केजरीवाल टेप में कहते सुने जा रहे हैं कि मुसलमानों को लग रहा है कि मोदी के रथ को तो आम आदमी पार्टी ही रोकेगी. कांग्रेस तो दिल्ली में चुनाव ही नहीं लड़ रही है.

 

याद रहे है कि AAP ने 2013 के चुनाव में 6 मुसलमानों को टिकट दिया था, लेकिन इस बार पार्टी ने सिर्फ 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था.

 

केजरीवाल-राजेश गर्ग स्टिंग

 

‘आप’ के पूर्व विधायक राजेश गर्ग ने बुधवार को एक स्टिंग जारी किया था, जिसमें अरविंद केजरीवाल गर्ग से कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की बात कह रहे हैं. केजरीवाल कह रहे हैं कि कांग्रेस के छह विधायक को समर्थन के लिए तैयार किया जाए.

 

कुमार विश्वास आए बचाव में

 

आम आदमी पार्टी को लेकर हुए स्टिंग में जो बातचीत हुई है उसमें पार्टी के बड़े नेता को कुछ भी गलत नहीं लगता. कुमार विश्वास का कहना है कि चुनाव तो सरकार बनाने के लिए ही लड़ा जाता है भागवत कथा के लिए नहीं.

कुमार विश्वास ने कहा कि राजेश गर्ग और केजरीवाल के बीच बातचीत जो सामने आयी है, उसमें केजरीवाल ने कोई गलत बात नहीं कही. उन्होंने अगर समर्थन लेकर सरकार बनाने की बात की, तो उसमें गलत क्या है. विश्वास ने कहा हमने चुनाव सरकार बनाने के लिए लड़ा था, भागवत कथा के लिए नहीं. विश्वास ने ये आरोप भी लगाया कि राजेश गर्ग ऑडियो रिकॉर्डिंग के जरिये ब्लैकमेलिंग करके टिकट पाना चाहते थे.

 

कुमार विश्वास का गर्ग पर पलटवार, टिकट के लिए रची थी साजिश! 

 

सीन से गायब  हैं केजरीवाल

 

अरविंद केजरीवाल बैंगलोर में नेचुरोपैथी यानी बिना दवा के प्राकृतिक तरीकों से इलाज करा रहे हैं और यहां 2100 किलोमीटर दूर दिल्ली में स्टिंग छाया हुआ है. एक के बाद एक स्टिंग के झटकों से पार्टी को संभलने का मौका नहीं मिल रहा है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहम्मद आसिफ ने किया स्टिंग का दावा, संजय सिंह पर लगाए खरीद-फरोख्त के आरोप 

मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि पार्टी से बात करिये. मैं सरकारी कार्यक्रम में आया हूं. एक दिन पहले जिस कथित स्टिंग में केजरीवाल पर जोड़-तोड़ से सरकार बनाने का आरोप लगे अब वही आरोप पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह पर लग रहे हैं.

 

स्टिंग से बेनकाब हुई आप ?

 

ये तमाम स्टिंग तब की हैं जब दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा था . राजनीतिक गलियारों में सरकार बनाने के लिए जोड़ तोड़ की चर्चा जोरों पर थी . आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव हारकर दोबारा दिल्ली में सरकार बनाना चाहती थी. आप बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा रही थी और अब जो बातें सामने आ रही हैं उसमें साफ दिख रहा है कि सत्ता के लिए आप भी वही कर रही थी जो बाकी पार्टियां पहले से करती रही हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kumar Vishwas hits back on sting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017