मीडिया ने पूछा सवाल तो विश्वास ने कहा- आपके घर में बहन-बेटी नहीं है क्या?

By: | Last Updated: Tuesday, 5 May 2015 1:29 AM
kumar_vishwas_dcw

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास आज महिला आयोग के सामने पेश नहीं होंगे. उनके ऑफिस के मुताबिक़ अभी क उन्हें महिला आयोग का नोटिस नहीं मिला है.  अवैध संबंधों की अफवाह को लेकर विवादों में घिरे कुमार विश्वास आज दिल्ली महिला आयोग के नोटिस का जवाब नहीं देंगे. कुमार विश्वास ने कहा है कि उन्हें दिल्ली महिला आयोग का नोटिस नहीं मिला है. नोटिस मिलने पर आगे की रणनीति तय की जाएगी जबकि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह का कहना कि 6 दिन पहले कुमार विश्वास को नोटिस भेजा जा चुका है.

 

कुमार विश्वास का कहना है कि नोटिस ना मिलने की स्थिति में महिला आयोग के सामने पेश होने का सवाल ही नहीं होता. जब मीडिया ने इस बाबत उनसे सवाल पूछे तो कुमार विश्वास ने मीडिया पर अभद्र बयान करते हुए कहा कि क्या आपके घर में बहन-बेटी नहीं हैं?

 

दिल्ली महिला आयोग में पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई है कि कुमार विश्वास से अवैध संबंध के नाम पर उसे बदनाम किया जा रहा है.

WATCH: मीडिया पर कुमार विश्वास का अभद्र बयान 

महिला का कहना है कि वो 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास का चुनाव प्रचार करने अमेठी गई थी. इसी को लेकर अवैध संबंधों की अफवाह फैलाई जा रही है. महिला ने कुमार विश्वास को इन आऱोपों पर सफाई देने की मांग की है.

 

एबीपी न्यूज़ से बोली पीड़ित महिला

कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला सामने आ गई है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में पीड़ित महिला ने कहा, “मैंने कुमार विश्वास को बोला है कि वे महिला आयोग में आएं औऱ सफाई दें.”

 

महिला ने कहा है कि कुमार विश्वास के साथ उनके अवैध संबंध सिर्फ अफवाह है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. महिला ने कहा, “इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है. विश्वास के साथ मेरा ऐसा कोई रिश्ता नहीं था. तो उनकी पत्नी पकड़ेंगी कहां से?”

 

कुछ दिनों पहले ऐसी खबर थी कि महिला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस बारें में ई-मेल के जरिए जानकारी दी है. इस पर महिला का कहना है, ” मैंने अरविंद केजरीवाल को कोई मेल नहीं किया है. मैं इतनी पढ़ी लिखी नहीं हूं. मुझे मेल करना नहीं आता.”

 

यह महिला इससे पहले कुमार विश्वास के घर मिलने भी गई थी. उसका कहना है, “मेरी पारिवारिक ज़िंदगी खऱाब हो चुकी है. पिछले एक महीने से मैं अकेले रह रही हूं. मैं बच्चों को लेकर कुमार विश्वास से मिलने गई थी. उनके पीए ने कहा कि वो आउट ऑफ स्टेशन हैं.”

 

यह महिला आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता है. उसके मुताबिक इन आरोपों के बाद उसका परिवार उजड़ने की कगार पर है. पति ने उसे घर से निकाल दिया है. महिला का कहना है कि वो 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास का चुनाव प्रचार करने अमेठी गई थी. इसी को लेकर कुमार विश्वास की पत्नी और सोशल मीडिया पर अवैध संबंधों की अफवाह फैलाई जा रही है.

 

महिला की कहानी मीडिया में सुर्खियां बनीं तो विश्वास सफाई देने के लिए सामने आए. आरोप बीजेपी पर लगाया और दिल्ली पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए. लेकिन जवाब में कई ऐसे सवाल छोड़ गए जिससे संबंधों के आरोप की ये गुत्थी सुलझने के बजाए उलझती हुई नजर आने लगी.

WATCH: महिला से संबंध के आरोपों पर बोले कुमार विश्वास- मुझे बदनाम करने की साजिश

 

कुछ लोग मेरी चरित्र हत्या के प्रयास में हैं- कुमार

कुछ मीडिया चैनल मेरी चरित्र हत्या करने के प्रयास में हैं. ये लोग लगातार स्टोरी  प्लांट करते हैं. उसने रिपोर्ट लिखवाई है जिसमें बकायदा नाम है कि कौन अफवाह फैला रहे हैं. पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. वो किसके पास जाए. साजिया, संबित पात्रा सब लोग प्रवचन दे रहे हैं. एक नैतिक अनुशासन मे रहिए. आप मुझे एक्सीडेंट में मार दीजिए, आप हमें गोली मार दीजिए, जेल में बंद करा दीजिए लेकिन न्यूनतम नैतिक अनुशासन में रहिए. पूरे मेल में उसने लिखकर भेजा है कि ‘भइया’ मैंने शिकायत करा दी है आगे क्या करना है.

 

कुमार विश्वास ने दिल्ली पुलिस पर  सवाल उठाते हुए कहा, “आज़म खान के खिलाफ कोई कुछ लिख देता है तो आप गिरफ्तार कर लेते हैं. ठाकरे पर टिप्पणी की तो आपने उठाकर बंद कर दिया. एक लड़की के खिलाफ किसी ने इतनी सारी चीजें पोस्ट की, वो नाम भी दे रही है तो दिल्ली पुलिस क्या कर रही है?”

 

कुमार विश्वास का दावा है कि ईमेल पर लड़की ने बताया. जबकि लड़की ने कहा है कि मुझे ईमेल करना नहीं आता. विश्वास का आरोप है कि मीडिया गलत खबरें दिखा रहा है. लड़की ने कहा है कि मीडिया सही खबर दिखा रहा है. विश्वास के मुताबिक लड़की ने पुलिस में शिकायत की. जबकि लड़की का दावा है कि विश्वास के पीए प्रबुद्ध ने शिकायत लिखकर दी. विश्वास ने बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ होने का दावा किया है जबकि लड़की ने कहा है कि अफवाह फैलाने वालों में आप का कार्यकर्ता भी हैं.

WATCH: विश्वास का बड़ा संकट

विश्वास के विवाद की ये कहानी सामने शायद नहीं आती अगर महिला आयोग ने नोटिस नहीं भेजा होता. महिला जब अरविंद केजरीवाल से लेकर कुमार विश्वास तक गुहार लगाकर थक गई तब जाकर उसने महिला आयोग में फरियाद लगाई. इसके बाद ही पूरा मामला देश के सामने आया.

 

महिला ने एक फोन रिकॉर्डिंग भी मीडिया को जारी की है. जिसके मुताबिक उसे महिला आयोग में नहीं जाने के लिए धमकाया गया.

संबंधों का विवाद क्या है?

कुमार विश्वास पिछले साल जब अमेठी से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब महिला भी उनके प्रचार में शामिल होने गईं थी. सोशल मीडिया पर जो बातें प्रचारित की जा रही है उसके मुताबिक महिला का कुमार विश्वास से संबंध हैं. और इसकी जानकारी दोनों ही परिवार को है. इसके बाद से ही महिला को उसके पति ने घर से बाहर कर रखा है .

 

अब महिला चाहती है कि विश्वास सामने आकर साफ करें कि उनका कोई रिश्ता नहीं है. विवादों में आम आदमी पार्टी के स्टार नेता विश्वास हैं. तो रिश्तों के बहाने राजनीति भी खूब हो रही है.

 

विरोधी आम आदमी पार्टी से सवाल पूछ रहे हैं. महिला कह रही है कि वह आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता है और उसके खिलाफ पार्टी के ही कुछ लोग ऐसी हरकतें कर रहे हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी कह रही है मीडिया ही बिना तथ्यों के रिपोर्टिंग कर रही है.

 

एक दिन पहले ही केजरीवाल आरोप लगा चुके हैं कि मीडिया ने आप की सुपारी ले रखी है. संबंधों की इस सच्चाई से पूरी तरह पर्दा उठना बाकी है. लेकिन एक के बाद एक विवादों से घिरी आम आदमी पार्टी जो कह रही है कि मीडिया ने उनकी सुपारी ले रखी है क्या वाकई में उस आरोप में कोई दम है. या फिर आम आदमी पार्टी भी सवालों से भागने में ही भलाई मान रही है.

 

संबंधित खबरें-

क्या ‘आप’ की मीडिया ने सुपारी ले रखी है? 

मेरा परिवार टूट रहा है, कुमार विश्वास संबंधों को लेकर सफाई दें: पीड़ित 

महिला से संबंध के आरोपों को लेकर ‘आप’ नेता कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kumar_vishwas_dcw
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017