मजदूर को लॉटरी में मिले एक करोड़, थाने में बितानी पड़ी रात

By: | Last Updated: Thursday, 10 March 2016 10:50 AM
labourer seeking work in Kerala wins Rs 1 crore in lottery

नई दिल्ली/कोलकाता : यह खबर सुन आपके भी होश उड़ जाएंगे. क्योंकि रोजी-रोटी की तलाश में अपने घर से सैकड़ों किलोमीटर दूर गए एक मजदूर को छप्पर फाड़ कर किस्मत ने पैसे दे दिए हैं. चंद रुपयों के लिए जी-तोड़ मेहनत करने वाले 22 साल के मजदूर की 1 करोड़ की लॉटरी लगी है. जी हां, ये खबर बिल्कुल सही है. पश्चिम बंगाल से केरल पहुंचे मोफिजुल रहीमा शेख है उस खुसकिस्मत का नाम.

लॉटरी लगने के बाद उसे रकम भी मिल चुकी है और पैसे अपने बैंक खाते में जमा कर वह अपने पश्चिम बंगाल के बर्धवान स्थित घर भी पहुंच गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार एक निर्माण कंपनी में काम करने के लिए वह केरल पहुंचा था. वहां उसने अपनी पहली कमाई से राज्य सरकार की लॉटरी स्कीम से 50 रुपए की लॉटरी खरीदी थी. लेकिन, उसे उम्मीद नहीं थी कि वह एक करोड़ रुपए जीत लेगा.

उसे जब पता चला कि उसकी एक करोड़ की लॉटरी लगी है तो उसके सामने सुरक्षा सबसे बड़ा सवाल बन गई. वह सीधे चेवायोर जिले में स्थानीय थाने पहुंच गया. पुलिस ने भी उसकी पूरी मदद की. रातभर थाने में रखने के बाद उसे पुलिसकर्मी सीधे लेकर बैंक पहुंचे. वहां बैंक खाता खुलवाकर उसने पूरी रकम उसमें ट्रांसफर कर दी.

उसकी सुरक्षा की चिंता उसके घर वालों को भी है. परिजनों का कहना है कि कुछ देर के लिए वे डर ही गए थे. हालांकि, रहीमा शेख अब अपने पैतृक निवास पहुंचेगा. रिश्तेदारों ने बताया कि वे घर बनाने के साथ ही अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं. लोगों का यही कहना है कि यह किस्मत का कमाल है. जो ठीक से दो जून की रोटी नहीं जुटा पा रहा था अब एक करोड़ का मालिक है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: labourer seeking work in Kerala wins Rs 1 crore in lottery
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017