अफगानिस्तान से खराब इंग्लैंड की गेंदबाजी: थिरिमाने

By: | Last Updated: Sunday, 1 March 2015 3:08 PM

वेलिंग्टनः आईसीसी विश्व कप-2015 में रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराने वाली श्रीलंका की ओर से नाबाद 139 रनों की नायाब पारी खेलने वाले लाहिरु थिरिमाने ने इंग्लैंड की गेंदबाजी को अफगानिस्तान से भी खराब बताया. दोनों ही टीमें पूल-ए में अपना-अपना चौथा मैच खेल रही थीं. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए जोए रूट (121) की शतकीय पारी की बदौलत छह विकेट पर 309 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

 

श्रीलंका ने लेकिन तिलकरत्ने दिलशान (44) का एकमात्र विकेट गंवाकर लाहिरु थिरिमाने और कुमार संगकरा (नाबाद 117) के बीच दूसरे विकेट के लिए 212 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत आसानी से 16 गेंद शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में थिरिमाने से जब पूछा गया कि क्या अफगानिस्तान की गेंदबाजी इंग्लैंड से बेहतर थी तो थिरिमाने बहुत देर तक चुप रहे और विचार करते रहे. थिरिमाने की लंबी चुप्पी और सवाल का सीधे जवाब न मिलना ही जवाब में बहुत कुछ कह गया.

 

गौरतलब है कि श्रीलंका 22 फरवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना ग्रुप मैच खेल चुका है. इस मैच में अफगानिस्तान से मिले 232 रनों के मामूली लक्ष्य को हासिल करने में श्रीलंका को छह विकेट गंवाने पड़े और 10 गेंद पहले उसे जीत मिल सकी.

 

थिरिमाने ने लंबी चुप्पी के बाद हालांकि जवाब दिया. उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो उस दिन अफगानिस्तान ने सच में जबरदस्त गेंदबाजी की. हालांकि उन्हें विकेट से मदद मिल रही थी. सच कहूं तो आज मुझे खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई.”

 

विश्व कप में पहली बार हिस्सा ले रहे सुविधाहीन और दशकों से युद्ध का त्रासदी झेल रहे अफगानिस्तान के श्रीलंका के खिलाफ पिछले प्रदर्शन को देखा जाए तो कुछ हद तक यह सही भी है. अफगानिस्तान जहां छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के एक समय 51 के योग पर चार विकेट चटका चुका था, वहीं रविवार को हुए मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज एकमात्र विकेट हासिल कर सके और रन गति पर लगाम लगाने में असफल रहे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lahiru Thirimanne
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017