आतंकी हमले की आशंका बता पाकिस्तान ने रोकी दिल्ली-लाहौर दोस्ती बस सेवा

By: | Last Updated: Wednesday, 7 January 2015 9:23 AM
Lahore-Delhi bus service restricted to Wagah

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर सीमा पर लगातार सीजफायर तोड़ने वाले पाकिस्तान ने आतंकवादी हमले की आशंका जताते हुए दिल्ली-लाहौर के बीच चलने वाली ‘दोस्ती बस’ सेवा रोक दी है. अब ये बस वाघा बॉर्डर तक ही जा सकेगी.

 

पाकिस्तान ने सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल ननकाना साहिब पर आतंकी हमले का खतरा जताया है और इसी मद्देनज़र बस सेवा रोकने का एलान किया है.

 

पाकिस्तान के इस कदम के बाद नई दिल्ली से लाहौर जाने वाले यात्रियों को अब वाघा बॉर्डर पर बस बदलनी पड़ेगी और इस तरह लाहौर से नई दिल्ली आने वाले यात्रियों को वाघा बॉर्डर पर दूसरी बस पकड़नी पड़ेगी.

 

इस नई व्यवस्था का एलान तब किया गया, जब पाकिस्तान टूरिज़्म डेवलपमेंड कॉरपोरेशन (पीटीडीसी) ने इस बस सेवा के संचालन की जिम्मेदारी सीमा स्थित अपने सब-ऑफिस के अधीन कर दी.

 

पीटीडीसी के एक अधिकारी अकरम ने लाहौर में कहा कि पूरी बस सेवा अब बॉर्डर पर स्थित दफ्तर से संचालित की जाएगी.

 

अब तक बस यात्रियों को लाहौर के गुलबर्ग इलाके के साथ-साथ ननकाना साहिब जिला मुख्यालय के सिटी ऑफिस तक ले जाती थी, जो लाहौर से 90 किलोमीटर दूर है.

 

आपको बता दें कि ये ‘दोस्ती बस’ सेवा दोनों देशों के बीच 16 मार्च 1999 में शुरू की गई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lahore-Delhi bus service restricted to Wagah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017