ललितगेट: काले धन पर बनी SIT ने मांगी संबंधित विभागों से केस की रिपोर्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 24 June 2015 1:29 AM

नई दिल्ली: ललित मोदी केस को लेकर काले धन पर बनी एसआईटी ने संबंधित विभागों से इस केस की रिपोर्ट मांगी है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कालेधन की जांच पर सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में बनी SIT ने ED से ललित मोदी से जुड़ी जांच का ब्यौरा मांगा है.

 

आईपीएल घोटाले के आरोपी ललित मोदी पर शिकंजा और कस गया है. ललित मोदी ने ईडी को दी बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और पूर्व ट्रेजरार एम पी पांडोप के खिलाफ जांच की चुनौती दी है. ललित मोदी ने अपनी वेबसाइट पर कई दस्तावेज भी सार्वजनिक किए हैं.

 

सार्वजनिक कर ईडी से जांच की मांग की है. ललित मोदी ने छह तरह के दस्तावेज जारी किए हैं,  जिनमें ईडी मामलों के, BCCI से जुड़े, रेवेन्यु इंटेलिजेंस, इनकम टैक्स, और पासपोर्ट ऑफिस से जुड़े दस्तावेज शामिल हैं. 

ललित मोदी विवाद: ये कैसी दोस्ती? 

बीजेपी सांसद आरके सिंह ने ललित मोदी को कहा ‘भगौड़ा’

ललित मोदी से मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया की मुलाकात की बात को गलत बताते हुए पूर्व गृह सचिव और बीजेपी के सांसद आरके सिंह ने कहा कि एक भगोड़े से मुलाकात करना कानूनी तौर पर गलत है.

 

बिहार के आरा से बीजेपी सांसद आरके सिंह ने कहा कि ललित मोदी को स्वदेश लौटकर कानून का सामना करना चाहिए. इसके आगे सिंह ने कहा अगर आप किसी भगोड़े से मिलते हैं या उनकी मदद करते हैं तो वह बिल्कुल गलत है. ललित मोदी का पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए. अगर  ललित अच्छे हैं पाक साफ हैं तो कानून के सामने आएं. 

आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ललित मोदी की मदद को लेकर विवादों में हैं, इस मुद्दे पर विपक्ष बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. वहीं बीजेपी इनका बचाव यह कहकर कर रही है कि सुषमा ने मानवीय आधार पर ललित मोदी की मदद की, जबकि राजे के बेटे और मोदी के बीच आर्थिक लेने-देन को कानूनसम्मत बता रही है.

 

संबंधित खबरें

ललितगेट: वसुंधरा राजे की गद्दी खतरे में, ओम माथुर को सीएम बनाए जाने की अटकलें 

ललित मोदी की कंपनी और दो निदेशकों पर ईडी ने दर्ज किया केस 

क्या सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर कोई कार्रवाई होगी?

ललितगेट: वसुंधरा ने अमित शाह को दी सफाई 

‘ट्रेवल पेपर के लिए ब्रिटिश शाही नामों का इस्तेमाल किया था ललित मोदी ने’ 

ललित मोदी विवादः सुषमा-वसुंधरा के इस्तीफे पर अड़ी कांग्रेस  

ललित मामले पर पीएम की चुप्पी पर सवाल 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: lalitgate_sit_demands_case_report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ???? ???? ?????? documents Lalit Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017