इफ्तार से पहले सड़क पर लालू, जातीय जनगणना के आंकड़े बताने को लेकर किया मार्च

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 7:11 AM
Lalu March from Gandhi Maidan to RajBhawan

पटना: बिहार में अगले महीने विधानसभा चुनाव हैं. चुनाव से पहले बिहार विधान-परिषद चुनाव में बीजेपी से मिली हार के बीच आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज सड़क पर निकले और जातीय जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक करने की मांग को लेकर राजभवन तक मार्च निकाला.

 

लालू यादव ने पटना के गांधी मैदान से राजभवन तक मार्च किया. लालू के साथ उनके दोनों बेटे भी इस मार्च में शामिल हुए.

 

दरअसल, केंद्र सरकार ने देश का सामाजिक और आर्थिक डेटा यानी आंकड़ा जारी कर दिया है, लेकिन जातीय आधार पर किए गए सर्वे का आंकड़ा अब तक जारी नहीं किया है. लालू की पार्टी की मांग है कि मोदी सरकार उसे जल्द से जल्द सार्वजनिक करे.

 

पिछले दिनों केंद्र सरकार ने जो आंकड़े जारी किये उसमें जातीय आंकड़े शामिल नहीं किये गये थे. देश में 1930 के बाद अब तक जातीय जनगणना के आंकड़े जारी नहीं किये गये.

 

लालू ने बेटे तेज प्रताप ने नारा दिया कि जिनकी संख्या जितनी है उसकी हिस्सेदारी उतनी होनी चाहिए और इसको लेकर वह आंदोलन करेंगे.

 

लालू ने आज शाम 7 बजे पटना में इफ्तार पार्टी रखी है. बिहार में चुनावों के मुद्देनज़र लालू की ये इफ्तार पार्टी खासा अहम मानी जा रही है. लेकिन  दिलचस्प बात ये है कि इस इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए आज दिल्ली में हैं. आज शाम दिल्ली में सोनिया गांधी की इफ्तार पार्टी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lalu March from Gandhi Maidan to RajBhawan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: caste census India Lalu Prasad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017