लालू-नीतीश के महागठबंधन को मिल सकता है पूर्ण बहुमत: सर्वे

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 3:58 PM
Lalu Nitish alliance ahead from BJP led combine in India TV-CVoter poll

नई दिल्ली: बिहार से आ रहे सर्वे एनडीए के लिए अच्छे संकते नहीं है. सी वोटर-इंडिया टीवी सर्वे के मुताबिक महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना है. आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस का महागठबंधन बिहार चुनाव में करीब 116 से 132 सीटें जीत सकता है.

 

सर्वे के मुताबिक एलजेपी, रालोसपा और हम के गठबंधन को इस चुनाव में 94 से 110 सीटें मिलने की उम्मीद है. इस सर्वे के मुताबिक अन्य को भी 13 से 21 सीटें मिलती दिख रही हैं.

 

इस सर्वे के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नीतीश कुमार हैं. नीतीश कुमार को 53 फीसदी लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया जबकि 18 फीसदी लोगों ने बीजेपी नेता सुशील मोदी का नाम लिया, वहीं 5 फीसदी लोगों ने लालू प्रसाद और शत्रुघन सिन्हा का भी नाम लिया.

 

अगर मतदान प्रतिशत की बात की जाए तो इस बार लालू-नीतीश और कांग्रेस के महागठबंधन को 43 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं जबकि बीजेपी नेतृत्व वाले गठबंधन को 40 फीसदी वोट मिलने का ही अनुमान है. वहीं 17 फीसदी वोट अन्य दलों को भी मिलते हुए दिख रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lalu Nitish alliance ahead from BJP led combine in India TV-CVoter poll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017