महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कोई ‘रोडब्लॉक’ नहीं: लालू

By: | Last Updated: Friday, 18 September 2015 2:18 AM
Lalu says no ‘roadblocks’ in seat allotment in alliance

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू-आजेडी-कांग्रेस महागठबंधन के बीच सीटबंटवारे को लेकर लगातार जारी बातचीत के बीच आजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने आज कहा कि महागठबंधन में इसको लेकर कोई ‘रोडब्लॉक’ नहीं है और उम्मीदवारों की सूची समय पर जारी कर दी जाएगी.

 

यहां आज आयोजित आजेडी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों के चयन और धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन के घटक दलों से वार्ता को लेकर अधिकृत किए जाने के बाद लालू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि बदले हुए संदर्भ (गठबंधन के तहत चुनाव लडने के तहत) में और बीजेपी को उक्त चुनाव में परास्त करने के लक्ष्य को प्राप्त करने की बडी लडाई लडने के लिए बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से महागठबंधन में आपसी तालमेल के तहत जेडीयू एवं आजेडी को सौ-सौ सीटें, कांग्रेस को 40 सीटें मिली हैं. ऐसे में अपने-अपने स्वार्थ की तिलांजलि देनी होगी. पूर्व में राकांपा और सपा को दी गयी बाकी 3 सीटें उनके द्वारा स्वीकार नहीं किए जाने पर अभी भी अनिर्णित पडी हैं.

 

उन्होंने कहा कि ऐसे में जेडीयू, आजेडी और कांग्रेस को कुछ सीटें छोडनी होंगी. आजेडी इस बार पूर्व की भांति 243 सीटों पर अकेले चुनाव लडने के लिए स्वतंत्र नहीं है. सौ सीटों में ही उम्मीदवरों का चयन करना है. ऐसे में कोई जाएंगे (पार्टी छोडने वाले), कोई नए आएंगे (पार्टी में शामिल होने वाले) और कोई छटेंगे (निवर्तमान विधायक की छंटनी) इसलिए टिकट के लिए हाय तौबा नहीं मचाएंगे.

 

इससे पूर्व लालू और उनकी पत्नी राबडी देवी की उपस्थिति में आजेडी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और बिहार विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी की उपस्थिति में उम्मीदवारों के चयन और धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन के घटक दलों से वार्ता को लेकर आजेडी प्रमुख को अधिकृत किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lalu says no ‘roadblocks’ in seat allotment in alliance
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Lalu Prasad today Nitish Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017