बिहार में राहुल के मंच पर नहीं होंगे लालू, नीतीश देंगे साथ

By: | Last Updated: Monday, 14 September 2015 5:15 AM
Lalu will be not attend Rahul’s rally at Bettiah on 19 September

पटना/ नई दिल्ली : बिहार में चुनावी दंगल में आपसी सिरफुटव्वल जमकर हो रही है. एनडीए में मनमुताबिक सीट नहीं मिलने से जीतन राम मांझी बीजेपी के सिर का दर्द बने हुए वहीं लालू-नीतीश के महागठबंधन में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

 

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले 19 सितंबर को बिहार के पश्चिमी चंपारण में होंगे, जहां नीतीश तो मौजूद होंगे, लेकिन लालू प्रसाद नदारद रहेंगे. हालांकि, वहां दलित नेता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होना है. लालू की पार्टी दलितों और पिछड़ों की पार्टी कही जाती है.

 

हालांकि, आरजेडी की ओर से कहा गया है कि उस कार्यक्रम में लालू की जगह उनके बेटे तेजस्वी यादव जाएंगे.

 

आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस महागठबंधन बनाकर चुनाव मैदान में है. जहां आरजेडी और जेडीयू सौ-सौ सीटों से चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस की झोली में 40 सीटें दी गई हैं. आरजेडी कांग्रेस को ज्यादा सीटें दिए जाने से नाराज़ है. ये भी माना जाता है कि कांग्रेस नेतृत्व का झुकाव भी नीतीश कुमार की ओर है.

 

बिहार में अक्टूबर और नवंबर के महीनों में पांच चरणों में चुनाव होने हैं और 8 नवबंर को नतीजे आएंगे.  लालू-नीतीश का मुकाबला एनडीए से है और अभी एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर बीते दो-तीन दिनों से जमकर खींचतान चल रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मामले में नहीं सुलझा पा रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lalu will be not attend Rahul’s rally at Bettiah on 19 September
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017