कौन हैं ऐश्वर्या, जिनके साथ शादी के बंधन में बंधेंगे तेज प्रताप यादव | Lalu Yadav son Tej Pratap Yadav going to marry with Aishwarya

कौन हैं ऐश्वर्या, जिनके साथ शादी के बंधन में बंधेंगे तेज प्रताप यादव

शादी की खबरों पर खुद चंद्रिरा राय ने मुहर लगाई हालांकि उन्होंने सगाई औऱ शादी की तारीख की कोई पुष्टि नही की है. लेकिन चर्चा है कि इसी महीने की 18 तारीख को सगाई होगी.

By: | Updated: 05 Apr 2018 10:36 PM
Lalu Yadav son Tej Pratap Yadav going to marry with Aishwarya

नई दिल्ली: लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से होने जा रही है. बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या ने दिल्ली विश्वविद्लाय से एमएससी की पढ़ाई की है. ऐश्वर्या, चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं. चंद्रिका राय बिहार के मंत्री भी रह चुके हैं. उनका परिवार भी बिहार का एक जाना-माना राजनीतिक परिवार है. चंद्रिका राय  के पिता दारोगा राय 1970 में बिहार के मुख्यमंत्री थे. पटना यूनिवर्सिटी से एमए की पढ़ाई करने वाले चंद्रिका राय बिहार के सारन जिले के परसा से आरजेडी के विधायक हैं.


लालू यादव के बेटे तेजप्रताप के सिर बंधेगा सेहरा, पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती से होगी शादी


शादी की खबरों पर खुद चंद्रिका राय ने मुहर लगाई हालांकि उन्होंने सगाई और शादी की तारीख की कोई पुष्टि नहीं की है. लेकिन चर्चा है कि इसी महीने की 18 तारीख को सगाई होगी. पटना में चर्चा है कि अगले महीने 12 मई को शादी होगी. लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है. तेज प्रताप, लालू यादव के बड़े बेटे हैं औऱ महागठबंधन वाली नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे.


तेजप्रताप की शादी की तब काफी चर्चा हुई थी जब सुशील मोदी के बेटे की शादी में हंगामा करने की उन्होंने धमकी दी थी. वहीं एक बार खुद की शादी से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा था कि वह अपने लिए दुल्हन ढूंढने की जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंपते हैं. तेज प्रताप ने कहा था, "बच्चों के लिए दुल्हन ढूंढने की जिम्मेदारी घर के बड़े और बुजुर्गों की होती है और ऐसे में वह यह जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंप रहे हैं."


यह पहली दफा नहीं है जब लालू यादव की रिश्तेदारी किसी सियासी परिवार में होने जा रही है. लालू यादव के परिवार में ये तीसरी शादी है जो राजनीतिक घराने में हो रही है. इससे पहले अपनी एक बेटी की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव के बेटे से कर चुके हैं. इसके अलावा छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार में की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Lalu Yadav son Tej Pratap Yadav going to marry with Aishwarya
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कैश किल्लत: बिहार, गुजरात और MP के एटीएम में अब भी नहीं हैं पैसे, लोगों के हाथ खाली