नीतीश के उपवास के बाद अब भूमि बिल के खिलाफ लालू का मार्च

By: | Last Updated: Sunday, 15 March 2015 3:38 AM
lalu yadav_Land acquisition bill_Nitish Kumar_Ramvilas paswan_Nda_Rjd_JDU

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ आज से 24 घंटे के उपवास के बाद अब लालू यादव ने भी भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. आरजेडी आज पटना के गांधी मैदान से लेकर राजभवन तक मार्च करेगी.

 

इससे पहले कल सुबह 10 बजे नीतीश ने इस बिल के विरोध में 24 घंटे का उपवास किया था.

 

नीतीश ने दावा किया था कि भूमि अधिग्रहण बिल किसान विरोधी है और केंद्र सरकार को इस बिल को वापस लेना चाहिए . दूसरी तरफ बीजेपी का दावा है कि नीतीश कुमार उपवास के नाम पर राजनीति कर रहे हैं.

 

भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते शनिवार सुबह 10 बजे से 24 घंटे के उपवास पर थे. पटना में पार्टी के दफ्तर में उनके साथ साथ जेडीयू के कई वरिष्ठ नेता भी उपवास कर रहे हैं . अपने 24 घंटे के उपवास के दौरान नीतीश कुमार ने केवल नींबू पानी लिया.

जेडीयू भूमि अधिग्रहण बिल को हर नजरिए से किसान विरोधी बता रही है . दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान आरोप लगा रहे हैं कि नीतीश कुमार किसानों की भलाई के नाम पर ड्रामा कर रहे हैं.  नीतीश कुमार पहले ही भूमि अधिग्रहण बिल को ‘काला कानून’ बताते हुए केंद्र सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग कर चुके हैं.

 

गौरतलब है कि बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं और उससे पहले भूमि अधिग्रहण बिल के मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप शुरु हो गया है. ऐसे में आनेवाले दिनों में ये मुद्दा औऱ तूल पकड़ सकता है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: lalu yadav_Land acquisition bill_Nitish Kumar_Ramvilas paswan_Nda_Rjd_JDU
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017