लालू यादव के बेटे तेजप्रताप के सिर बंधेगा सेहरा, पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती से होगी शादी

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप के सिर बंधेगा सेहरा, पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती से होगी शादी

लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है.

By: | Updated: 05 Apr 2018 10:36 PM
Lalu Yadav's son Tej Pratap Yadav marriage soon with daughter of RJD leader Chandrika Rai

नई दिल्ली: बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार में काफी दिनों बाद खुशियों की हलचल है. बिहार की सियासत में दखल देने वाले दो दिग्गज परिवारों के बीच रिश्तेदारी बनने जा रही है. ग़म के दौर के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार में खुशियों की आहट सुनाई दे रही है. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब दूल्हा बनने जा रहे हैं.


अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किस परिवार में लालू प्रसाद यादव के बेटे की हो रही है शादी? आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे चन्द्रिका राय की बेटी बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की दुल्हन बनने जा रही हैं. यानी बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का परिवार अब रिश्तेदार बनने जा रहे हैं.


कौन हैं ऐश्वर्या, जिनके साथ शादी के बंधन में बंधेंगे तेज प्रताप यादव


पिछले कुछ समय से संकट से जूझ रहे लालू यादव के परिवार में खुशियों की गूंज सुनाई देगी. लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की जीवन साथी बिहार के पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या होंगी. चंद्रिका राय के पिता दरोगा राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. ऐश्वर्या ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की है.


चंद्रिका राय ने खुद शादी की खबरों की पुष्टि कर दी है. बताया जा रहा है कि 18 अप्रैल को सगाई हो सकती है. सगाई की तारीख को लेकर जब चंद्रिका राय से सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जबाव नहीं दिया. बता दें कि चंद्रिका राय बिहार के सारण जिले के परसा से आरेजडी के विधायक हैं. इनके पिता दिवंगत दरोगा राय बिहार के दसवें मुख्यमंत्री बने. दरोगा राय कांग्रेस के नेता थे.


फिलहाल लालू यादव चारा घोटाले में जेल की  सजा काट रहे हैं और इलाज के लिए रांची से दिल्ली लाए गए हैं. लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Lalu Yadav's son Tej Pratap Yadav marriage soon with daughter of RJD leader Chandrika Rai
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आधार नहीं है लाभ पहुंचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल: सुप्रीम कोर्ट