भूमि विधेयक किसानों से जमीन छीनने के बारे में है : उद्धव

By: | Last Updated: Saturday, 28 February 2015 2:25 AM
Land bill is only about robbing farmers of their land: Uddhav

मुम्बई: बीजेपी की सहयोगी और राजग सहयोगी शिवसेना ने आज आरोप लगाए कि नया भूमि विधेयक विकास के नाम पर ‘‘केवल जबरन जमीन लेने के बारे में है’’ और कहा कि उनकी पार्टी इसका विरोध करती रहेगी .

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘हमारे उपर लगातार आरोप लग रहे हैं कि हम विधेयक का विरोध कर रहे हैं जबकि देश के विकास को बाधित करने की हमारी कोई मंशा नहीं है . लेकिन यह विधेयक किसानों के हितों के खिलाफ है. इसलिए हम इसका विरोध करते हैं .’’ वह ‘मराठी दिवस’ के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे .

 

ठाकरे की पार्टी का बीजेपी के साथ राज्य और केंद्र दोनों जगहों पर अच्छा तालमेल नहीं है .

 

ठाकरे ने कहा, ‘‘किसानों को बाध्य मत कीजिए . उनसे बात कीजिए और उनका दिल जीतिए . वे खुशी से अपनी जमीन दे देंगे .’’ उन्होंने आरोप लगाए कि विकास के नाम पर सरकार इस विधेयक से असहाय किसानों को और गरीब बना रही है .

 

ठाकरे ने कहा, ‘‘काफी बंजर जमीन है जहां कुछ भी नहीं उपजता . हमें दिखाईए कि आपने क्या विकास किए . हमें बताईए कि विकास के लिए आपने कितना जमीन लिया और उस पर विकास की परियोजनाएं शुरू कीं . यह विधेयक विकास के नाम पर जमीन छीनने और लोगों को गरीब बनाने के लिए है.’’ ठाकरे ने कहा, ‘‘किसानों ने आपको वोट दिए और आपके नेताओं को यह सोचकर सांसद बनाया कि आप उनके लिए विकास करेंगे . उनकी संपति लेकर आप किस मुंह से उनके पास जाएंगे .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Land bill is only about robbing farmers of their land: Uddhav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017