भूमि अधिग्रहण: अमित शाह ने किसानों का सुझाव जानने के लिए गठित की समिति

By: | Last Updated: Tuesday, 24 February 2015 4:02 PM
Land ordinance: Amit Shah forms panel to seek farmers’ suggestions on new act

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण विधेयक पर किसानों का सुझाव जानने के लिए आज आठ सदस्यीय एक समिति का गठन किया. विधेयक का कई किसान संगठन घोर विरोध कर रहे हैं.

 

समिति के समन्वयक पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यपाल मलिक हैं और यह समिति जमीन अधिग्रहण पर किसानों और अन्य संगठनों से विचार-विमर्श करेगी. समिति में मलिक समेत सात दलों के सांसद हैं और इसमें एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं.

 

समिति के अन्य सदस्यों में सांसद भूपेन्द्र यादव, रामनारायण डुडी, हुकुमदेव नारायण, राकेश सिंह, संजय धोत्रे और सुरेश अंगाडी के अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट गोपाल अग्रवाल शामिल हैं.

 

विधेयक में प्रस्तावित संशोधनों पर कई किसान संगठनों ने चिंता जताई है और आशंका जताई है कि यह किसान हितों के खिलाफ है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह अभी तक ऐसे 27 संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर चुके हैं और कुछ और मुलाकातें होने वाली हैं.

 

सरकार का दावा है कि जमीन अधिग्रहण अध्यादेश की जगह लेने वाला संशोधित विधेयक ‘‘किसानों के पक्ष’’ में है लेकिन विपक्षी दलों ने इसे ‘‘किसान विरोधी’’ करार दिया है और इसका संसद के दोनों सदनों में विरोध किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Land ordinance: Amit Shah forms panel to seek farmers’ suggestions on new act
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah BJP farmer India land ordinance panel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017