रवानगी से पहले आज सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में भाषण देंगे ओबामा

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 1:36 AM
last day of obama’s three days india visit

नई दिल्ली: तीन दिवसीय भारत दौर पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का आज यहां आखिरी दिन है. आज सुबह साढे दस बजे वे सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण देंगे. इस कार्यक्रम के दौरान 2000 लोग मौजूद होंगे, जिनमें कुछ छात्र भी होंगे.

 

नोबेल विजेता सत्यार्थी से भी मिलेंगे ओबामा

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आज नोबेल पुरस्कार विजेता, सामाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी से भी मिलेंगे. व्हाइट हाउस ने आज कहा कि ओबामा सत्यार्थी से मुलाकात करेंगे. सत्यार्थी को पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला युसूफजई के साथ बाल अधिकारों को लेकर उनके संघर्ष के लिए पिछले साल 10 दिसंबर को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

 

व्हाइट हाउस के अनुसार सत्यार्थी से मिलने के बाद ओबामा सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके साथ मिशेल ओबामा भी मौजूद होंगी. इस सभा के बाद ओबामा और मिशेल सउदी अरब के लिए रवाना हो जाएंगे जहां वह देश के नए शाह से मिलेंगे और शाह अब्दुल्ला अब्दुल्ला के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताएंगे. ओबामा ने 27 जनवरी की पहले से निर्धारित अपनी आगरा की यात्रा रद्द कर दी है.

 

अगस्त क्रांति मार्ग से रहें दूर

सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की शिरकत के मद्देनजर आज सुबह में दक्षिण दिल्ली में अगस्त क्रांति मार्ग पर यातायात प्रभावित हो सकता है. दिल्ली यातायात पुलिस ने सलाह दी है कि अगस्त क्रांति मार्ग पर कई जगहों पर पाबंदी होगी इसलिए इन मार्गों से बचा जाए. सीरी फोर्ट के कार्यक्रम के बाद ओबामा दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर धौला कुआं होते हुए एयरपोर्ट की ओर रवाना होंगे. इस दौरान धौलाकुआं से एयरपोर्ट का रास्ता 40 मिनट तक बंद रहेगा.

 

पुलिस ने नागरिकों से दोपहर में धौलाकुआं इलाके से आईजीआई एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़क से भी बचने की सलाह दी है. पुलिस ने बताया कि नई दिल्ली से ओबामा के प्रस्थान तक करीब 40 मिनट तक कल एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़क बंद रहेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति आज अपना तीन दिवसीय भारत दौरा खत्म करके दिल्ली एयरपोर्ट से सऊदी अरब के रियाद के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

मोदी-ओबामा की रेडियो पर मन की बात

 

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आज रेडियो पर मन की बात भी करेंगे. रेडियो पर कार्यक्रम का प्रसारण रात 8 बजे किया जाएगा. पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी और ओबामा के रेडियो कार्यक्रम मन की बात की रिकॉर्डिंग की तस्वीर भी डाली हैं.

 

इसकी रिकॉर्डिंग दिल्ली के हैदराबाद हाउस में रविवार को हुई थी. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी और ओबामा महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार रखेंगे. रेडियो पर मन की बात का क्षेत्रीय भाषा में प्रसारण कल सुबह 9 बजे किया जाएगा. रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत पीएम मोदी ने ही की थी. ये पहली बार होगा जब मन की बात में मोदी किसी के साथ अपनी बात साझा करेंगे. 

 

संबंधित खबरें-

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आज रेडियो पर करेंगे ‘मन की बात’

इंडिया-यूएस बिजनेस समिट में बिजनेस की बड़ी बातें 

पाक मीडिया की सुखिर्यों में रही ओबामा की भारत यात्रा 

भारतीय परंपरा तोड़ ‘बीस्ट’ से राजपथ आए बराक ओबामा 

जलवायु परिवर्तन पर मोदी-ओबामा के बयान में कुख खास नहीं: ग्रीनपीस 

ओबामा के भारत दौरे पर चीन की तल्ख टिप्पणी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: last day of obama’s three days india visit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017