दादरी हत्याकांड पर गरमाई राजनीति, जानें किसने क्या कहा

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 8:56 AM
Leaders reaction on Dadri Murder case

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी में गौमांस की अफवाह पर एक व्यक्ति की जान ले ली गई. आरोप लग रहे हैं कि मंदिर के लाउडस्पीकर से गौमांस पकाने की अफवाह उड़ी और उन्मादी भीड़ ने एक बुजुर्ग अखलाक को मार डाला.

 

इस हत्याकांड पर राजनीति गरम है, आपको बताते हैं कि नेताओं ने क्या प्रतिक्रिया दी है-

 

1. बीजेपी सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने दादरी की घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. आदित्यनाथ ने कहा, ‘यूपी में सपा शासन कर रही है. उत्तर प्रदेश में शासन समाजवादी पार्टी कर रही है. आज़म खान का नाम मुजफ्फरनगर दंगों में आया था और अगर कहें तो आज़म खान के अनावश्यक हस्तक्षेप और अपराधियों को थानों से छुड़ाने के कारण ही मुजफ्फरनगर दंगा हुआ था. गोहत्या सरकार की पूर्ण विफलता को प्रदर्शित करता है और इस कार्यों में लिप्त तत्वों पर पुलिस की कार्यवाई नहीं होने से जनता जो आक्रोश बढ़ता जा रहा है. दादरी की घटना उसी का परिणाम है. नपुंसकता और कायरता वो है जो आज़म खान कह रहे हैं. उनका कृतित्व ही अपने आप में नपुंसकता का द्योतक है.’

2. केंद्रीय मंत्री और गौतम बुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा ने दादरी में अखलाक की हत्या को दुर्घटना बताया है. महेश शर्मा ने कहा है कि ये सुनियोजित घटना नहीं थी. गलतफहमी के कारण घटना हुई है. महेश शर्मा ने पुलिस-प्रशासन पर नाकामी के आरोप लगाए हैं.

 

3. बीजेपी नेता नबाब सिंह नागर ने ग्रेटर नोएडा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. नागर का कहना है कि मारपीट हुई वो पुलिस के सामने हुई लेकिन पुलिस ने रोका नहीं. जब मंदिर से अनाउंसमेंट किया गया था तभी पुलिस को गांव के लोगों ने खबर दे दी थी. लेकिन पुलिस देर से आई.

 

4. यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अपने कार्यकर्ताओं को रोकिए. आज़म खान ने कहा कि कमज़ोर और अकेले मुसलमान को इस तरह मार देना सबसे बड़ी नपुंसकता और कायरता है. आज़म खान ने कहा, “किसी ने गोमांस खाया है इस शक में किसी की जान ले लेना…इससे तो मानवता भी शरमाती है और अगर यही बहादुरी दिखाना है तो बंगाल, त्रिपुरा, मेघालय, गोवा, पांडिचेरी, नागालेंड जाइये जहाँ खुले आम दुकानों पर मांस बिकता है, वहां जाकर बहादुरी दिखाए.”

 

5. बीजेपी सांसद तरुण विजय ने इस घटना पर गंभीर सवाल उठाए हैं. बीजेपी के राज्य सभा सांसद तरुण विजय ने कहा है कि ऐसी घटनाएं देश को विकास के रास्ते पर ले जाने की प्रधानमंत्री की कोशिशों को धक्का है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए तरुण विजय ने कहा कि ये हत्याकांड शर्मनाक है.

 

6. बीजेपी नेता नवाब सिंह ने पुलिस पर मामला बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखलाक से मारपीट के दौरान तमाशबीन बनी रही.

 

7. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने भी पूरा कसूर बीजेपी पर मढा है.

 

गोमांस पकाने के आरोप में भीड़ ने की 52 साल के शख्स की पीट-पीटकर हत्या  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Leaders reaction on Dadri Murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017