ठंड की मार शुरु, जम्मू कश्मीर के लेह में तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे पहुंचा-Leh in Jammu and Kashmir reached minus 9.4 degree

ठंड की मार शुरू, जम्मू कश्मीर के लेह में तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे पहुंचा

लगातार घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट देखी जा रही है. बीती रात राज्य में लेह सबसे अधिक ठंडा रहा जहां तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है.

By: | Updated: 01 Dec 2017 10:03 AM
Leh in Jammu and Kashmir reached minus 9.4 degree

श्रीनगर: ठंड का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में घाटी के जमने का सिलसिला भी शुरु हो चुका है. लगातार घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट देखी जा रही है. बीती रात राज्य में लेह सबसे अधिक ठंडा रहा जहां तापमान शून्य से 9.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है.


मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की रात लेह का न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से नीचे 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. निकटवर्ती कारगिल शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुवार रात की अपेक्षा इसमें तीन डिग्री सेल्सियस का सुधार हुआ है. सोमवार को यह सबसे अधिक ठंडा इलाका था.


प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पारा तीन डिग्री गिरा और यहां का न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड और कोकरनाग का तापमान शून्य से नीचे क्रमश: 1.2 डिग्री तथा 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा और गुलमर्ग में तापमान शून्य से नीचे क्रमश: दो डिग्री तथा 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. विभाग से मिली जानकारी में कहा गया है कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के बेस कैंप पहलगाम का तापमान शून्य से नीचे चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में अगले कुछ दिनों तक मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Leh in Jammu and Kashmir reached minus 9.4 degree
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई : सुशील मोदी