संसद भवन से महज 14 किमी दूर तेंदुए के पैरों के निशान

By: | Last Updated: Friday, 20 March 2015 12:23 PM
leopard in delhi

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली. संसद भवन…ऱाष्ट्रपति भवन…और यहां से करीब 14 किलोटर दिल्ली का इलाका . जमीं पर छपे इन निशानों को देखिए.

 

तेंदुए के पैरों के निशान हैं ये . इस इलाके में तेंदुआ घूम रहा है . जी हां, संसद भवन से महज 14 किलोमीटर दूर है मजनूं का टीला और उस टीले के पीछे फैला है यमुना का बियाबान इलाका . इसी इलाके में तेंदुआ घूम रहा है और उसे पकड़ने के लिए बकायदा पिंजरा रखा गया है लेकिन अभी तक तेंदुआ इंसानी गिरफ्त से बाहर है .

 

महीने भर इसी इलाके में एक नर तेंदुए की लाश मिली थी . उस तेंदुए की लाश की गुत्थी सुलझती इससे पहले ही स्थानीय लोगों ने एक मादा तेंदुए को अपने दो बच्चों के साथ घूमते देख लिया . लोगों का दावा है कि तेंदुए ने कई जानवरों को जख्मी कर दिया है .

 

स्थानीय लोगों से तेंदुए की खबर मिलते ही वन विभाग ने अपनी कई टीम को उसकी तलाश में लगा दिया . तेंदुए को फंसाने के लिए पिंजरा भी रखा हुआ है लेकिन अबतक तेंदुआ काबू में नहीं आ पाया है .

 

वन विभाग ये भी पता लगाने में जुटा है कि तेंदुआ कहां से और कैसे इस इलाके में पहुंचा हैं . गनीमत यही है कि तेंदुए ने अभीतक किसी इंसान पर हमला नहीं किया है.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: leopard in delhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: leopard
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017