एलजी और केजरीवाल के बीच विवाद का असर कन्हैया की सुनवाई पर

LG removes AAP govt counsel from JNU case, appoints 4 lawyers

नई दिल्ली: कन्हैया की ज़मानत मामले में दिल्ली पुलिस का यू टर्न. दिल्ली पुलिस देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया की ज़मानत का विरोध करेगी . दिल्ली हाइकोर्ट में आज कन्हैया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होनी थी लेकिन क्योंकि दिल्ली पुलिस को कन्हैया की तरफ से दायर ज़मानत याचिका की कॉपी नहीं दी गयी थी लिहाज़ा मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए टल गयी.

मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाइकोर्ट ने कन्हैया के वकील से कहा कि वो दिल्ली पुलिस को अपनी अर्ज़ी की कॉपी दे और दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया की वो उस पर कल तक अपना जवाब दें. लेकिन हाइकोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान कन्हैया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई टलने की एक वजह दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच अलग अलग मुद्दों पर चल रहा विवाद भी रहा.

अदालत में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अपना पक्ष रखने के लिए एक विशेष सरकारी वकील (special public prosecutor) को सामने किया तो दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त प्रमुख सरकारी वकील राहुल मेहरा ने उस पर आपत्ति उठाते हुए कहा की इस मामले में सरकारी वकील वो हैं न की कोई और, क्योंकि उनको सरकार ने नियुक्त किया है जिसके जवाब में पुलिस की तरफ से पेश हो रहे वकील ने कहा की वो विशेष सरकारी वकील हैं जिनको उपराज्यपाल ने मामले में हाज़िर होने को कहा है.

अदालत में कन्हैया की ज़मानत पर तो बहस नहीं हुई पर इस विवाद पर करीबन 7-8 मिनट तक जिरह चलती रही. जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से नियुक्त सरकारी वकील राहुल मेहरा ने कहा कि कोर्ट दिल्ली पुलिस को निर्देश दे की वो अपनी स्टेटस रिपोर्ट कमिश्नर ऑफिस की तरफ से दायर करे क्योंकि पुलिस कमिश्नर ने पहले ज़मानत का विरोध न करने की बात कही थी.

ऐसे में बुधवार को होने वाली सुनवाई से ये तो तय हो ही सकता है की कन्हैया को ज़मानत मिलेगी या नहीं लेकिन इस बीच ये देखना भी दिलचस्प होगा की कौन सा वकील दिल्ली पुलिस की तरफ से अदालत में पक्ष रखता है उपराज्यपाल के आदेश से नियुक्त विशेष सरकारी वकील या दिल्ली सरकार के द्वारा नियुक्त सरकारी वकील.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LG removes AAP govt counsel from JNU case, appoints 4 lawyers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Kanhaiya Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017