लोकसभा में आज अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मामले पर सफाई दे सकती है सरकार

By: | Last Updated: Wednesday, 6 May 2015 1:37 AM

नई दिल्ली: संसद का सत्र चल रहा है. लोकसभा में आज सरकार दाऊद मामले पर सफाई दे सकती है. मंगलवार को गृहराज्यमंत्री ने दाऊद इब्राहिम के प्रत्यर्पण से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि अंडरवर्ल्डण डॉन और मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम कहां छिपा है.

 

भारत सरकार सालों से कहती आ रही है कि दाऊद पाकिस्तान में छिपा है और पिछले साल 27 दिसंबर को गृह मंत्री ने पाकिस्तान से दाऊद को सौंपने की मांग तक कर दी थी, ऐसे में यह बयान सरकार के अभी तक के बयानों से बिल्कुल उलट था. आज इस बयान को लेकर सरकार लोकसभा में सफाई दे सकती है, जिस पर हंगामे के आसार हैं.

 

कल दाऊद पर दिया सरकार का बयान

लोकसभा चुनाव के दौरान अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान से खींचकर लाने की बात करने वाली सत्ताधारी बीजेपी को मंगलवार को संसद में उस वक़्त काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी जब सरकार ने कहा कि उसे पता नहीं है कि दाऊद इब्राहिम कहां है.

 

लोकसभा चुनाव के दौरान अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान से खींचकर लाने की बात करने वाली सत्ताधारी बीजेपी को आज संसद में उस वक़्त काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी जब सरकार ने कहा कि उसे पता नहीं है कि दाऊद इब्राहिम कहां है.

 

GST पर आज वोटिंग

लोकसभा में आज जीएसटी बिल पर हुई चर्चा का वित्त मंत्री अरुण जेटली जवाब देंगे, जिसके बाद बिल पर वोटिंग होगी. कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दल जीएसटी बिल को संसद की स्थाई समिति के पास भेजने की मांग कर रहे हैं. लोकसभा में आज जुवेनाइल जस्टिस केयर एंड प्रोटेकशन एमेंडमेंड बिल पर भी चर्चा होनी है. इस बिल में प्रावधान है कि 16 से 18 साल के नाबालिग अगर जघन्य अपराधों में आरोपी बनते है  तो उन पर एक बालिग कि तरह मुकदमा चलाए जाएगा. राज्यसभा में आज लैंड बाउंडरी एगरीमेंट बिल पेश किया जाना है. पीटीआई के मुताबिक रीयल स्टेट बिल आज राज्यसभा की सेलेक्ट कमिटी को रेफर जा सकता है.

 

संबंधित खबरें-

मोदी सरकार ने लोकसभा में कहा, दाऊद के ठिकाने का नहीं पता 

एबीपी न्यूज का खुलासा: भारत आने के लिए दाऊद ने रखी थी ये बड़ी शर्त

दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार का दावा- 1994 में सरेंडर करना चाहता था दाऊद 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: liksabha_government_dawood_statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: