पंजाब के अबोहर में अकाली नेता ने दो दलितों के हाथ-पांव काटे, संसद ठप

By: | Last Updated: Monday, 14 December 2015 10:58 PM
Limbs Of 2 Men Cut Off Allegedly At Akali Dal Leader’s Farmhouse in Punjab

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : पंजाब के अबोहर में दलितों पर हुए अत्याचार की घटना पर एनडीए घिरती जा रही है. संसद में इस मुद्दे को लेकर हंगामा चल रहा है और विपक्ष ने पंजाब सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है. इस बीच सरकार ने मामले को अमानवीय बताते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया है लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी है.

उल्लेखनीय है कि पंजाब के फजिलका जिले के अबोहर में कथित तौर पर अकाली दल के एक नेता के फार्महाउस पर दो दलित लोगों के हाथ-पांव काट देने की घटना हुई है. इसमें भीम टांक की मौत हो गई है जबकि गुरजंत सिंह अपना एक हाथ गंवाने के बाद अस्पताल में भर्ती है.

इस मामले में पुलिस ने अकाली दल के नेता शिवलाल डोडा और भतीजे के साथ ही 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. इस घटना के बाद वहां लोग विरोध में उतर आए हैं. स्थिति को देखते हुए वहां भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

इधर संसद में इसे लेकर काफी उबाल है. घटना से नाराज बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मांग की है कि जल्द से जल्द वहां की सरकार को बर्खास्त किया जाए. सरकार की ओर से मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि राज्य सरकार मामले की जांच कर रही है और इंसाफ किया जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Limbs Of 2 Men Cut Off Allegedly At Akali Dal Leader’s Farmhouse in Punjab
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017