LIVE: दिल्ली में BJP संसदीय बोर्ड की बैठक, शाह ने पीएम मोदी को खिलाई जीत की मिठाई

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में जीत का जिक्र कर भावुक हुए पीएम मोदी

बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराकर जीत दर्ज की है. अगले लोकसभा चुनाव से 18 महीने पहले आए ये नतीजे बीजेपी के लिए हौसले बुलंद करने वाले हैं.

By: | Updated: 20 Dec 2017 12:22 PM
LIVE: BJP’s parliamentary party meting underway at Parliament’s Library Building
नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल में जीत के बाद पहली बार बीजेपी संसदीय दल की आज बैठक हो रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी सांसद के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं. बैठक में पीएम मोदी को माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर अमित शाह ने स्वागत किया.

गुजरात में हार पर कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली बोले- ‘मणिशंकर-सिब्बल के बयान से हुआ नुकसान’

LIVE UPDATES:





      • भाषण के दौरान जीत का जिक्र करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए और सांसदों से कहा कि आगे भी ऐसे ही काम करना है और जड़ें मजबूत करनी है.

      • थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक को संबोधित करेंगे.

      • बैठक की शुरुआत में ही संसदयी कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि दोनों राज्यों में जीत का सेहरा पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह के नाम है.

      • बैठक में वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित कई बड़े नेता मौजूद हैं.




 



मनमोहन पर मोदी के बयान से संसद में हंगामा जारी, आज लोकसभा में रहेंगे पीएम

बता दें कि बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराकर जीत दर्ज की है. अगले लोकसभा चुनाव से 18 महीने पहले आए ये नतीजे बीजेपी के लिए हौसले बुलंद करने वाले हैं. गुजरात में बीजेपी 99 तो कांग्रेस को 80 सीटें, वहीं हिमाचल में बीजेपी को 44 कांग्रेस को 21 सीटें मिली है.

गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हुई, हालांकि बाद में बीजेपी ने निर्णायक जीत हासिल कर ली. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 61 सीटें मिली थीं.

गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस बरकरार

गुजरात में मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ही अगले मुख्यमंत्री होंगे इस पर सस्पेंस बना हुआ है. इसके अलावा सीएम के दावेदारों के रूप में जिन दो नामों की चर्चा हो रही है. उसमें पुरुषोत्तम रुपाला या मनसुख भाई मांडविया का नाम सामने आ रहा है. (यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर)

वहीं हिमाचल में सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती के हारने के बाद मुख्यमंत्री पद पर अब किसे बिठाया जाए इस पर बीजेपी में मंथन चल रहा है. हालांकि सीएम की रेस में सबसे पहला नाम हिमाचल के बीजेपी नेता जयराम ठाकुर का है. इनके अलावा सबसे ज्यादा जो नाम सुर्खियों में है वो स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का है. बता दें कि प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से हो रही है. (यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर)

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: LIVE: BJP’s parliamentary party meting underway at Parliament’s Library Building
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LIVE: आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है