LIVE: सीएम योगी बोले, 'प्रहार झेलती रही अयोध्या, देश और दुनिया को दिया दिवाली मनाने का अवसर'

LIVE: सीएम योगी बोले, 'प्रहार झेलती रही अयोध्या, देश और दुनिया को दिया दिवाली मनाने का अवसर'

अयोध्या के रामकथा पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और कई अन्य बड़े नेता मौजूद हैं.

By: | Updated: 18 Oct 2017 05:58 PM

अयोध्या: धार्मिक नगरी अयोध्या में योगी सरकार दिवाली के मौके पर बड़ा जश्न मना रही है. सरयू तट पर भव्य कार्यक्रम हो रहा है. अयोध्या के रामकथा पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और कई अन्य बड़े नेता मौजूद हैं.



LIVE UPDATES:




    • योगी ने कहा कि विकास के साथ हम राम राज्य को स्थापित कर रहे हैं.  मोदी के नेतृत्व में सशक्त बन रहा है. हमें गंदगी से मुक्त भारत बनाने का सपना साकार करना है.

    • सीएम योगी ने कहा कि जहां कोई भेदभाव नहीं होता वहीं राम राज्य होता है. यूपी में अब बिजली की स्थिति पहले से बेहतर हो रही है. पहले रावण राज्य था अब राम राज्य है.

    • सीएम ने कहा कि अयोध्या में घाटों को सुंदर बनाने का काम किया जा रहा है. अयोध्या में चार चरणों में विकास कार्य किए जाएंगे.

    • योगी ने कहा कि किसी गरीब के घर में उजाला हो वही रामराज्य है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है.

    • सीएम योगी ने कहा कि देश और दुनिया को दिवाली मनाने का अवसर अयोध्या ने दिया है. अयोध्या मानवता की धरती है. इसने पूरी दुनिया को मानवता का पाठ पढ़ाया है. उन्होंने कहा कि  अयोध्या लगातार प्रहार झेल रही है. 

    • सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. 

    • अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम, लक्ष्मण और सीता का स्वागत किया है. 

    • सरायू तट को तीन किलोमीटर तक करीब एक लाख दीयों से सजाया जाएगा. 



दीपोत्सव का बनेगा विश्व रिकार्ड

अपनी इस दिवाली को योगी सरकार विश्व रिकार्ड बना  इतिहास में दर्ज करने की तैयारी में है. अभी तक का रिकार्ड डेढ़ लाख दीयों के दीपोत्सव का है. लेकिन योगी सरकार के इस भव्य आयोजन में 1 लाख 71 हज़ार दीये जलाए जा रहे हैं. इसके लिए करीब 2000 हज़ार लीटर तेल इस्तेमाल होगा. बताया जा रहा है कि इन दीयों से तीन किलोमीटर से ज्यादा का इलाका रौशन होगा.  यूपी सरकार अपने इस कार्यक्रम को रिकार्ड बुक में दर्ज कराएगी.

अयोध्या के लिए कई योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे

अयोध्या में भव्य आयोजन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भविष्य के लिए कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. जिस कनक भवन में राम रहते थे उसका कायाकल्प किया जाएगा, दशरथ महल को भी सुंदर बनाने का एलान होगा. इसके अलावा घाटों की सुंदरता और भव्यता बढ़ाने के लिए योजना का एलान किया जाएगा. अयोध्या में राम राज्य जैसी स्थिति लाने के लिए योगी सरकार 134 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story हिमाचल चुनाव : सुजानपुर सीट से हारे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार धूमल, राज्य में है इनकी आम आदमी की छवि