उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र : जबरदस्त हंगामा, राज्यपाल पर फेंके कागज के 'गोले'

By: | Last Updated: Monday, 15 May 2017 4:25 PM
LIVE from UP Assembly

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है. लेकिन, पहले ही दिन जोरदार हंगामा हो रहा है. विपक्ष इतना हंगामा कर रहा है कि राज्यपाल का अभिभाषण भी कोई नहीं सुन पाया. उनकी ओर कागज के ‘गोले’ उछाले जा रहे थे जिसे सुरक्षाकर्मी फाइलों से रोकते साफ नजर आए. इसके बाद विधानसभा दोपहर करीब 12 बजे स्थगित कर दी गई.

बिल पास करने के लिए बुलाया गया ये विशेष सत्र 22 मई तक चलेगा

जीएसटी बिल पास करने के लिए बुलाया गया ये विशेष सत्र 22 मई तक चलेगा. विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी की सरकार का ये पहला विधानसभा सत्र है. सत्र की शुरुआत राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण से हुई. राज्यपाल आज सुबह करीब 11 बजे से विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे.

मुस्कुरा रहे थे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव 

विधानसभा के वेल में विधायक हंगामा कर रहे थे. राज्यपाल पर कागज के गोले फेंके जा रहे थे. इसी बीच, अपनी सीट पर बैठकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुस्कुरा रहे थे. भले ही वे खुद हंगामा नहीं कर रहे थे लेकिन, इससे साफ था कि उनकी पूरी सहमति इसके पीछे थी.

विपक्षी दलों ने कानून व्यवस्था का मुद्दा प्रमुखता से उठाने का फैसला किया

सत्र में हंगामे के आसार पहले से ही लगाए जा रहे थे. क्योंकि विपक्षी दलों ने कानून व्यवस्था का मुद्दा प्रमुखता से उठाने का फैसला किया है. विपक्ष के हंगामे की आशंका को देखते हुए सरकार ने जवाबी कार्यवाही के मकसद से जरूरी दस्तावेज भी जुटाये हैं.

संभल में हाल के जातीय और सांप्रदायिक तनाव का मुद्दा उठने की उम्मीद है

अभी इस सत्र में बुलंदशहर, सहारनपुर, गोण्डा और संभल में हाल के जातीय और सांप्रदायिक तनाव का मुद्दा उठने की उम्मीद है. पूर्व की सपा सरकार के शासन को ‘गुंडाराज’ कहने वाली बीजेपी कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के वायदे के साथ सरकार में आयी है.

देखें वीडियो : 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: LIVE from UP Assembly
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017