LIVE UPDATE: श्रीनगर में BSF कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर, दो BSF जवान शहीद

LIVE UPDATE: श्रीनगर में BSF कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर, दो BSF जवान शहीद

srinagar suicide attack: श्रीनगर में एयरपोर्ट के पास बीएसएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. हमला सुबह सवा चार बजे हुआ है. सुबह फायरिंग करते हुए आतंकी बीएसएफ कैंप में घुसे. हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है.

By: | Updated: 03 Oct 2017 01:20 PM

श्रीनगर/नईदिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ की 182वीं बटालियन के कैंप पर हमला कर दिया है. माना जा रहा है कि ये एक फिदायीन हमला है. हमले में चार से पांच आतंकवादी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक हमला करीब सुबह 4.30 बजे हुआ. बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि आतंकी बीएसएफ कैंप में घुसने में कामयाब हुए हैं. फिलहाल आतंकी कैंप के अंदर एक बिल्डिंग में और मुठभेड़ जारी है.



                                              श्रीनगर हमले का LIVE UPDATE



  • बीएसफ कैंप में अभी भी गोलीबारी जारी है. कैंप से अभी तक दो आतंकियों के शव बरामद हो चुके हैं. इसके साथ ही खबर है कि बीएसएफ के दो जवान शहीद हुए हैं.शहीद होने वाले जवानों में एएसआई वी के यादव भी शामिल हैं.

  • श्रीनगर एयरपोर्ट पर फर से उड़ान सेवा शुरू हो गयी है. दिल्ली से आयी एक फ्लाइट श्रीनगर में लैंड की है.

  • श्रीनगर हमले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने कैंप में घुसे तीरे आतंकी को भी मार गिराया है. इस मुठभेड़ बीएसएफ के अधिकाभी शहीद हुए हैं. 

  • बीएसएफ कैंप में छिपे दो आतंकियों में से एक को मार दिया गया है. अभी एक और आतंकी बीएसएफ कैंप की ऑफीसर्स मेस में छिपा है. बीएसएफ उस बिल्डिंग को विस्फोटक से उड़ाने की तैयारी कर रही है. बीएसएफ जल्द से जल्द इस ऑपरेशन को खत्म करना चाहती है.

  • श्रीनगर एयरपोर्ट को खोल दिया गया है लेकिन सिर्फ यात्रियों को उनके टिकट देख कर ही एयरपोर्ट की ओर जाने दिया जा रहा है. फिलहाल उड़ान सेवा अभी शुरू नहीं हुई है.

  • हमले के बाद गृमंत्री राजनाथ सिंह ने आपात बैठक बुलाई है. बैठक में आईबी और रॉ के अधिकारी भी शामिल होंगे. इस बैठक में कश्मीर की सुरक्षा को लेकर समीक्षा भी की जाएगी. बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी.

  • बीएसएफ कैंप हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. स्थानीय न्यूज़ को फोन कर जिम्मेदारी ली. अभी तक जैश की ओर से आतंकियों की संख्या पर कुछ भी नहीं कहा गया. जैश-ए-मोहम्मद मसूद अजहर का आतंकी संगठन है.

  • बीएसएफ बिल्डिंग के पास श्रीनगर का एनआईए का हेड ऑफिस है. हाल के दिनों में ट्रेरर फंडिग के मामले में यहीं पर एनआईए ने पूछताछ की थी.

  • बीएसएफ कंट्रोल रूम के मुताबिक मुठभेड़ में बीएसएफ के एक और जवान के घायल हुआ है साथ ही एक आतंकी भी मारा गया है.

  • जिस बीएसएफ कैंप पर हमला हुआ वो एयरपोर्ट के बेहद नजदीक है और इसे गो गो लैंड के नाम से जाना जाता है.  कैंप के पास रिहायशी इलाका भी है. बीएसएफ कैंप के आस पास सीआरपीएफ और आईटीबीपी के कैंप भी हैं.

  • बीएसएफ मुख्यालय की ओर से कहा गया कि दो हमले में दो जवान घायल हुए है. आतंकी बीएसएफ कैंप के अंदर एक बिल्डिंग में घुसे हैं. बीएसएफ के जवानों ने आतंकियों को घेर लिया है. बीएसएफ जल्द से जल्द आतंकियों को मार गिराने की कोशिश में हैं.

  • आपको बता दें कि श्रीनगर से रोजाना 36 फ्लाइट आती जाती हैं, फिलहाल सुबह की सभी फ्लाइट रद्द कर दी गयीं हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि एक घंटे बाद के हालात को देखते हुए तय किया जाएगा कि फ्लाइट शुरू करनी हैं या नहीं.

  • श्रीनगर एयरपोर्ट को एतिहातन बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही श्रीगर से सुबह की सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी हैं. एयरपोर्ट कर्मचारियों और यात्रियों को बताया गया कि अभी गोलीबार हो रही है.

  • अपुष्ट खबर ये भी है कि जिस वक्त आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे बीएसएफ ने एक आतंकी को मार गिराया. इसी दौरान बीएसएफ के अधिकारी और एक जवान के घायल होने की भी खबर है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश