दिलीप सिंह भूरिया को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा स्थगित

By: | Last Updated: Tuesday, 21 July 2015 7:54 AM
Lok Sabha adjourns for the day after obituary

नई दिल्ली: मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही अपने वर्तमान सदस्य दिलीप सिंह भूरिया और 13 पूर्व सदस्यों के पिछले दिनों हुए निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई.

राष्ट्रगान की धुन से शुरू हुए मानसून सत्र के अवसर पर लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा नेता मुलायम सिंह यादव सहित सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम नेता उपस्थित थे. कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन में आने पर मोदी ने विपक्षी बेंचों की ओर जाकर सोनिया गांधी सहित विपक्षी दलों के सभी नेताओं का अभिवादन किया.

 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तेलंगाना के वारांगल से टीआरएस सदस्य श्रीहरि कादियाम के 11 जून को इस्तीफा देने और उसे स्वीकार किए जाने की सदन को सूचना दी.

 

भाजपा के सदस्य 71 वर्षीय दिलीप सिंह भूरिया 24 जून को निधन हो गया था. सदन ने भूरिया के अलावा उन 13 पूर्व सदस्यों को भी श्रद्धांजलि दी जिनका पिछले दिनों निधन हो गया. जिन पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई वे हैं : इस्माइल हुसैन, डेनजिल बी एटकिनसन, शेषराव देशमुख, राणा वीन सिंह, मनोरंजन भक्त, शीला कौल, शशि प्रकाश, चांद राम, राजशेखर सिंह, प्रतापसिंह शंकर राव मोहिते, एसएम भट्टम, मोरेशवर सावे और नामदेव हरबाजी दिवाथे.

 

इनके सम्मान में सदस्यों ने खड़े होकर कुछ क्षणों का मौन रखा और उसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lok Sabha adjourns for the day after obituary
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: adjourns lok sabha obituary
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017