गुरदासपुर आतंकी हमले की लोकसभा में निंदा

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 8:19 AM

नई दिल्ली: पंजाब के गुरदासपुर जिले में आतंकी हमले का मुद्दा आज लोकसभा में उठा और सदस्यों ने दलगत भावना से उपर उठकर संसद में इस बारे में एक स्वर से इसकी निंदा करने का आहवान किया.

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है. केंद्र सरकार इस बारे में प्रदेश सरकार से बात कर रही है. मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस बारे में गृह मंत्री सदन में बयान देंगे और चर्चा भी होगी.

 

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और इस पर राजनीति न करें.

 

कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू और एसपी के सदस्य हालांकि इस दौरान आसन के सामने एकत्र होकर अपने अपने विषयों पर नारेबाजी करते रहे.

 

अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि गुरदासपुर आतंकी हमला देश की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है. इस पर राजनीति से हटकर सबको एक स्वर में बोलने की जरूरत है क्योंकि निर्दोष लोग इसका शिकार हो रहे हैं. लेकिन बहुत अफसोस की बात है कि कांग्रेस सदस्य इसे सदन में उठाने की बजाए शोर शराबा कर रहे हैं. इस बारे में गृह मंत्री बयान दें.

 

बीजेपी के एस एस आहलुवालिया ने कहा कि पंजाब में शांति, अमन की स्थिति रही है और उसे अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है. आंतरिक सुरक्षा की स्थिति को खराब करने की कोशिश हो रही है. सरकार इस पर बयान दे और सदन में भी इस पर चर्चा हो. इस बारे में सदन में एक प्रस्ताव पारित किया जाए.

 

बीजद के तथागत सथपति ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इससे स्पष्ट होता है कि आतंक पूरी ताकत से आ रहा है. खतरा दिख रहा है. सभी राजनीतिक दलों, समाज के सभी वर्ग के लोगों, पूरे देश के लोगों को एकजुटता का प्रदर्शन करना चाहिए. सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई करके आतंक के खिलाफ अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करनी चाहिए.

 

माकपा के मोहम्मद सलीम ने कहा कि यह निंदनीय घटना है जो पंजाब में सामने आई है. यह जम्मू कश्मीर और पंजाब में जिस तरह की राजनीति की जा रही है, उससे ही ऐसे तत्वों को उभार मिला है.

 

टीआरएस के ए पी जितेन्द्र रेड्डी ने भी गुरदासपुर आतंकी हमले की निंदा की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Loksabha _condemns_Punjabattack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017