कर्नाटक विधानसभा में प्रियंका गांधी की तस्वीर देखते कैमरे में कैद हुए बीजेपी के दो विधायक

By: | Last Updated: Thursday, 11 December 2014 1:42 AM
Loss of face for BJP, MLA caught watching Priyanka Gandhi on mobile phone in Karnataka Assembly

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा में सत्र के दौरान विपक्षी बीजेपी के विधायक प्रभु चौहान और रवि सुब्रमणि पर मोबाइल पर प्रियंका गांधी की तस्वीर जूम इन करके देखने का आरोप लगा है.

 

मोबाइल पर प्रियंका गांधी की तस्वीरें देखते हुए बीजेपी विधायकों का वीडियो एक स्थानीय टीवी चैनल पर प्रसारित हुआ है.  कांग्रेस समर्थकों ने इसे प्रियंका का अपमान बताया है.

 

बीजेपी विधायक प्रभु चौहान का कहना है कि वो जूम इन करके फोटो के नीचे लिखा स्लोगन पढ़ रहे थे. अपने इस आचरण पर प्रभु ने कहा, “वह मोबाइल पर पीएम मोदी समेत देश के राष्ट्रीय नेताओं की तस्वीरें देख रहे थे. इस बीच उनकी नजर प्रियंका की एक तस्वीर पर पड़ी. तस्वीर के नीचे लिखे स्लोगन को पढ़ने के लिए उन्होंने उस तस्वीर को जूम किया था. इसके पीछे उनकी कोई दूसरी मंशा नहीं थी.”

 

प्रभु ने स्वीकार किया कि वह गलती से अपना फोन सदन में लेकर चले गए थे.

 

कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने कहा है कि बीजेपी विधायक प्रभु चौहान के मन में महिला के प्रति सम्मान नहीं, मोदी सरकार को ऐसी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

 

कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला  ने ट्वीट करके कहा है- जहां भारत महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बात कर रहा है वहीं बीजेपी दिखा रही है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. प्रियंका गांधी सिर्फ मां, बहन और बेटी नहीं हैं बल्कि एक औरत भी हैं.

 

बीजेपी ने पूरे मामले की जांच और कार्रवाई करने की बात कही है. बीजेपी ने ये भी कहा है कि स्पीकर से मिलकर असेंबली में मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक की मांग करेंगे.

 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि कर्नाटक विधानसभा में कोई नेता ऐसा करते हुए पकड़ा गया है. इसके पहले 2012 में कर्नाटक विधानसभा के सदन में ही बीजेपी के दो मंत्री मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियो देखते रंगे हाथों पकड़े गए थे. तत्कालीन सहकारिता मंत्री लक्ष्मण सावडी और महिला एवं बाल विकास मंत्री सी सी पाटिल पोर्न वीडियो देख रहे थे. यह मामला उस वक्त सुर्खियों में आया जब कुछ निजी टी वी चैनलों ने दोनों मंत्रियों की इस करतूत को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

 

कर्नाटक के स्थानीय  चैनल पब्लिक टीवी द्वारा प्रसारित इस वीडियो को आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं.